Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर : जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद अब ब्लॉक प्रमुख पद की बारी, जानिए किसका है दबदबा




    गोरखपुर। बांसगांव संदेश।  जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर साधना सिंह के निर्विरोध निर्वाचन के बाद जिले में ब्लाक प्रमुखी की बिसात बिछनी शुरू हो गई है। पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधायक की पत्नी को भाजपा ने प्रत्याशी बनाकर उन माननीयों का हौसला भी बढ़ा दिया है, जो अलग-अलग ब्लाकों में अपने स्वजन को प्रमुखी दिलाकर ब्लाक पर दबदबा दिखाने की तैयारी में हैं। जिले के कई ब्लाकों में भाजपा पदाधिकारी, विधायक व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री स्वजन के लिए दावेदारी कर रहे हैं।

    अब जिताऊ एवं टिकाऊ पर निगाहें

    पंचायत चुनाव से पहले भाजपा में यह चर्चा थी कि किसी भी सांसद, विधायक या पार्टी पदाधिकारी के स्वजन को जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लाक प्रमुख पद का उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा। पर, चुनाव बाद बदली राजिनीतिक स्थितियों के कारण नीति में भी परिवर्तन हो गया। अब पूरा फोकस जिताऊ एवं टिकाऊ उम्मीदवार पर है। उम्मीदवार बनाने से पहले पार्टी दावेदारों के व्यक्तिगत क्षमता का आकलन भी कर रही है। पार्टी पदाधिकारी या जनप्रतिनिधियों के स्वजन को टिकट देने की नीति में परिवर्तन की औपचारिक घोषणा भले न की गई हो लेकिन कैंपियरगंज के विधायक एवं पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह की पत्नी साधना सिंह को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाकर पार्टी ने संकेत दे दिया था।


    गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह

     गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह की पत्नी बीडीसी के लिए निर्वाचित हो चुकी हैं। कौड़ीराम ब्लाक पर लंबे समय तक दबदबा रखने वाले इस परिवार की नजर एक बार फिर वहां के ब्लाक प्रमुख पद पर है। अब उनकी दावेदारी को भी मजबूती मिली है। 


    खजनी विधायक संत प्रसाद

    इसी तरह उरुवा ब्लाक प्रमुख के लिए खजनी के विधायक संत प्रसाद अपनी पुत्रवधु को चुनाव लड़ाने की तैयारी में हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के गोरखपुर दौरे के दौरान सार्वजनिक रूप से अपनी इच्‍छा बता दी थी। उनके विपक्ष में खड़े लोग विधायक की घेराबंदी में जरूर लगे हैं लेकिन जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर मिली कामयाबी के बाद अब उनकी उम्मीद जरूर बढ़ी है।



    भाजपा गोरखपुर जिला अध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह

    पाली ब्लाक में भाजपा के जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह सैंथवार
    भी अपने पुत्र को टिकट दिलाने के लिए जोर-आजमाइश कर रहे हैं।



    माफिया सुधीर सिंह एवं उनकी पत्नी अंजू सिंह

    पिपरौली ब्लाक में एक जनप्रतिनिधि अपने समर्थक के लिए पूरी ताकत से जुटे हैं। ब्लाक पर लंबे समय तक काबिज रहा एक परिवार भाजपा से टिकट पाने की जुगत में लगा है। पर, निवर्तमान प्रमुख माफिया सुधीर सिंह की पत्नी के बीडीसी सदस्य चुने जाने के बाद इस ब्लाक की राजनीति गरम हो गई है। 

    अब ब्लॉक प्रमुख चुनाव घोषित होने के बाद तय होगा कि किसके दावे में कितना दम है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728