Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गगहा से गजपुर जाने वाली मार्ग पर आवागमन बाधित होने के कगार पर, ध्वस्त






    नाली जाम, सड़क पर फैला कीचड़ और गंदा पानी

    ओवरलोड वाहनों ने बिगाड़ी सूरत,गड्ढों में समाई सड़क

    सड़क पर बने गड्ढों व पानी के जमावड़े में फस जा रही हैं वाहने



    गजपुर ,गोरखपुर। बांसगांव संदेश।गगहा-गजपुर मार्ग पर स्थित गंभीरपुर (बासूडीहा) में मुख्य सड़क के किनारे वर्षों पहले की बनी क्षतिग्रस्त नाली मिट्टी से भर गई है। खस्ताहाल सड़क और नाली के ध्वस्त होने के कारण नाली चोक हो चुकी है। इस कारण जल निकासी अवरुद्ध हो चुकी है। गंदा पानी व कीचड़ गगहा-गजपुर रास्ते पर आ गया हैं। पानी लगने के कारण यह सड़क पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। इस कारण अगल-बगल रहने वाले लोगों व आवागमन करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पानी के कारण ध्वस्त सड़क का अनुमान न चल पाने से राहगीर गिरकर चोटिल हो रहें हैं।

    ग्रामीणों में रोष:


     पानी से बदबू आने से लोगों को संक्रामक बीमारियों का भय सता रहा है। इससे लोगों में रोष गहराता जा रहा है। नाली चोक होने से रणविजय सिंह ,प्रमोद सिंह ,यशवंत सिंह व विपिन कुमार सिंह के घर में नाली का गंदा पानी घर में घुस गया ।सड़क पर बरसात का पानी इतना लग गया कि सड़क किनारे स्थित घरों के बारामदे में पानी पहुंच गया।बारामदे में आये कीचड़ में कीड़े बजबजा रहे हैं ।जिनसे स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा है।

    आवागमन हो सकती है बाधित: गगहा से गजपुर जाने का यह इकलौता रास्ता है। यह रास्ता राष्ट्रीय राजमार्ग 29 को जनपद देवरिया से भी जोड़ता है। इस क्षेत्र के तमाम ग्रामीण इसी मार्ग के माध्यम से कौड़ीराम, ब्रह्मपुर, चौरी चौरा व गोरखपुर शहर जाते हैं। व्यवसायिक दृष्टिकोण से यह बहुत ही महत्वपूर्ण मार्ग है।

     गंभीरपुर गांव के हिस्से में पड़ने वाली सड़क पर पानी के जमावड़े के कारण सड़क पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। पुरानी सड़क से लगभग डेढ़ फीट नीचे गड्ढा बन चुका है। लगातार यह सड़क उधड़ती चली जा रही है। जल्द ही नाली निर्माण व सड़क मरम्मत की व्यवस्था नहीं की गई तो ज्यादा गहरे गड्ढे बन जाने के कारण आवागमन पूरी तरह बाधित हो जाएगी।

    ग्रामीणों ने कहा कि सड़क की मरम्मत महीनों से लंबित जिस कारण रोड की स्थिति दूभर हो चुकी है। साथी ही कुछ लोग अपने दरवाजे के सामने नाली में मिट्टी डाल दिये हैं।जिससे नाली का बहाव रुक गया है।वहीं ग्राम सभा बासूडीहा में तैनात सफाई कर्मी ढूंढे नहीं मिल रहे हैं। 

    ग्रामीणों ने बुलाई पुलिस: राम सिंह ,विपिन कुमार सिंह ने नाली पाटने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए 112 पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस के सामने लोगों ने अपनी-अपनी समस्या से अवगत कराया। ग्रामीणों ने सड़क खस्ताहाल होने के साथ-साथ कुछ स्थानीय लोगों द्वारा पानी निकास और रोके जाने की शिकायत की। पुलिस ने नाली रोकने वालों को जल निकासी के लिए सुचारू व्यवस्था करने की हिदायत दी एवं शीघ्र ही समाधान होने का आश्वासन दिया है ।
         

    प्रमोद सिंह निवासी गंभीरपुर

    प्रमोद सिंह का कहना है कि
     करीब एक महीने से मेरे घर के भीतर गंदा पानी भरा है।मकान कभी भी गिर सकती है।बदबू से खाना पीना अच्छा नहीं लगता।स्वास्थ्य खराब होने का भय बना रहता है।

    सड़क किनारे रहने वाले प्रमोद सिंह के घर के बरामदे की स्थिति, पूरी तरह जलमग्न


    राम सिंह, अध्यापक निवासी गंभीरपुर।

    मुख्य सड़क के बगल में रहने वाले राम सिंह, अध्यापक का कहना है कि 
    हम और हमारी पत्नी दोनों अध्यापक हैं।स्कूल जाना ही है।दो माह से रास्ते पर घुटने भर पानी लगा है ।उसी रास्ते घुटने भर पानी में कपड़े उठा कर आते जाते हैं। गगहा से गजपुर जाने वाली सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। पीडब्ल्यूडी विभाग की घोर लापरवाही प्रतीत होती है। वहीं पट्टीदार ने भी नाली को पाट दिया है। गंदे पानी के जमावड़े से संक्रामक बीमारियां तेजी से फैलने के आसार हैं। जल्द से जल्द समाधान होना चाहिए।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728