Header Ads

ad728
  • Breaking News

    इमामबाड़ा मुतवाल्लियान कमेटी के सदस्यों ने मियां साहब से मिलकर के उनको इस्लामी नये साल की मुबारकबाद पेश की

    इमामबाड़ा मुतवाल्लियान कमेटी के सदस्यों ने मियां साहब से मिलकर के उनको इस्लामी नये साल की मुबारकबाद पेश की 


    गोरखपुर।। इमामबाड़ा मुतवाल्लियान कमेटी के जिला अध्यक्ष सैय्यद इरशाद अहमद के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल और मुतवलियों व समाजसेवियों के समूह ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज इमामबाड़ा स्टेट के सज्जादा नशीन अमन के पुजारी सैय्यद अदनान फर्रुख शाह मियां साहब से उनके मोहद्दीपुर आवास पर जाकर मिलकर और मुहर्रम के मौके पर इस्लामी नए साल की आमद पर नए साल की मुबारकबाद अपने कमेटी के जिम्मेदार लोगों को आम शहरीयो की तरफ से दिया।
    इस अवसर पर कहा विभिन्न धर्मों के मानने वालों हर कौम के लिए नया साल आता है ठीक उसी तरीके से मोहर्रम की 1 तारीख को इस्लामी नए साल की मुबारक बाद एक दूसरे को दी जाती है और मुसलमानों का नया साल इसी दिन से शुरू होता है। मोहर्रम के शुरू का 10 दिन शहीदाने करबला की याद में पूरी श्रद्धा और आस्था के साथ संपूर्ण विश्व में मनाया जाता है।
    इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सैय्यद इरशाद अहमद ने सैय्यद अदनान फर्रुख शाह मियां साहब से कहा कि कोविड-19 का जो भी सरकारी गाइडलाइन है उसे हमारी कौम पूरी तरह से पालन करेगी लेकिन आप जिला प्रशासन से यह वार्ता कर ले कि सभी इमामचौको पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ताजियादारी करने की अनुमति प्रदान की जाए की। सभी बातों को बड़ी संजीदगी के साथ मियां साहब ने सुना और यह आश्वासन भी दिया कि ताजियादारी करने के संबंध में जिला अधिकारी से वार्ता करके हम आपको अवगत कराएंगे। और हमारी पूरी कोशिश रहेगी गोरखपुर शहर की गंगा जमुनी तहजीब है और पिछले साढे 300 वर्षों से जो परंपरा चली आ रही है वह निरंतर चलती रहे।इस अवसर पर उपाध्यक्ष शकील शाही, सोहराब खान, मिन्नत गोरखपुरी, आफताब अहमद, राशिद कलीम अंसारी, हाजी जलालुद्दीन कादरी, मोहम्मद आकिब, हामिद अंसारी, अनीस अहमद एडवोकेट,आकिब अंसारी, सैफ खान, कैश अख्तर, मुमताज अंसारी,रबि सलमानी, जावेद अहमद खान समेत बहुत सारे मुतवाली मौजूद रहे। 12 अगस्त को मदरसे के बच्चों को जिला अध्यक्ष सैय्यद इरशाद अहमद के नेतृत्व में फल वितरण कार्यक्रम विगत वर्ष की तरह किया जाएगा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728