Header Ads

ad728
  • Breaking News

    प्रधानमंत्री ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर दिया जोर



    सहजनवा , गोरखपुर, बांसगांव संदेश। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा देश की आधी आबादी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया ।  वह पाली विकासखंड के ग्राम नेवास में गुरुवार को  समूह की महिलाओं से वर्चुअल संवाद कर रहे थे । संवाद को सुनने के लिए भारी संख्या में  महिलाएं उपस्थित रहीं ।
        ग्राम पंचायत नेवास में कुल 28 समूह की 200 महिलाएं मिलकर कर रोजगार परक कार्य करतीं है । अपने संबोधन में
       प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि- देश  की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कड़ी में सहकारिता के माध्यम से सरकार ग्रामीण स्तर पर गठित  आजीविका मिशन से जुड़ी समूह की महिलाओं की  मदद कर रही है । उन्होंने कहा कि- महिलाएं जितनी आत्मनिर्भर होंगी, परिवार व देश उतना ही मजबूत बनेगा और तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेगा । आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं और अपने देश का नाम भी रोशन कर रही हैं ।  समूह से जुड़ी महिलाएं - कृषि,दुग्ध उत्पादन, लघु एवं कुटीर उद्योग से आत्मनिर्भर बन रही हैं । उक्त अवसर पर- 
     एडीओ आइएसबी रमेश मिश्र,समूह के ब्लॉक मैनेजर पवन पांडे, पवन यादव, सुग्रीव पाण्डेय, प्रधानप्रतिनिधि अखिलेश त्रिपाठी, रामशरण त्रिपाठी, दुर्गावती, विंध्याचल चौरसिया,आशा,निर्मला कन्नौजिया,सावित्री शर्मा, उषा चौरसिया, शीला, ज्ञानमती, संध्या, मंदरावती, मंजू, रीमा,कमलावती सहित बड़ी संख्या में महिलाए मौजूद रही।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728