Header Ads

ad728
  • Breaking News

    रक्षाबंधन पर फ्री हुई बसे, तो बस स्टेशन पर उमड़ी बहनों की भीड़


    गोरखपुर। बांसगाव संदेश। रणधीर कुमार




    यूपी सरकार ने रक्षाबंधन पर 21 अगस्‍त की रात 12 बजे से 22 अगस्‍त की रात 12 बजे तक बहनों के लिए बस सेवा निःशुल्‍क कर दी है। बहनों के लिए सरकार की ओर से भला इससे बड़ा उपहार क्‍या होगा।यही वजह है कि बहनों की बस अड्डों पर हर शहर में लंबी कतार देखी जा सकती है। भाईयों को नेह की डोर बांधने के‍ लिए बहनें बस से खुशी-खुशी मायके लिए रवाना हो रही हैं।
    गोरखपुर के रेलवे बस स्‍टेशन पर भी दूसरे जिलों में मायके जाने के लिए बहनों की कतार लग गई। किसी को देवरिया, तो किसी को बस्‍ती, तो किसी को कुशीनगर और महराजगंज के अलावा अन्‍य जिलों में भी भाईयों को राखी बांधने के लिए जाना है। यही वजह है कि स्‍टेशन पर ढेर सारी बहनों की भीड़ को देखा जा सकता है। यूपी सरकार बहनों को हर साल रक्षाबंधन पर निःशुल्‍क बस से भाईयों को राखी बांधने जाने का तोहफा देती है।
    ऐसे में बहनें भी इस मौके का फायदा उठाने से चूकना नहीं चाहती हैं। वे बस से ही अपने मायके जाती हैं और भाईयों को नेह की डोर बांधकर वापस भी चली आती हैं। गोरखपुर के गोरखनाथ की रहने वाली गुडि़या यादव देवरिया के गौरीबाजार में भाईयों को राखी बांधने के लिए जा रही हैं। वे सरकार की इस पहल की तारीफ करते हुए कहती हैं कि इसकी जितनी भी तारीफ की जाए, वो कम है। इससे उन लोगों को काफी फायदा हुआ है। उन्‍हें निःशुल्‍क बस से भाईयों को राखी बांधने जाने का मौका मिला है।
    गोरखपुर की रहने वाली शिवानी गुप्‍ता भी भाई को राखी बांधने लिए बस्‍ती जा रही हैं। वे सरकार की इस पहल की तारीफ करते नहीं थकती हैं। वे कहती हैं कि रक्षाबंधन पर निःशुल्‍क बहनें जा रही हैं। वे कहती हैं कि सरकार की इस पहल से बहनों को काफी आराम हो गया है। वे हर साल भाई को राखी बांधने के लिए निःशुल्‍क बस से बस्‍ती जाती हैं। वे कहती हैं कि रक्षाबंधन पर सभी भाई-बहन खुश रहें, यही उनकी कामना है।
    देवरिया डिपो के चालक सुशील कुमार ने बताया कि वे देवरिया से दिल्‍ली के लिए सवारी लेकर जा रहे हैं।वे बताते हैं कि महिलाओं के लिए निःशुल्‍क बस सेवा चल रही है। रक्षाबंधन पर सरकार की ओर से महिलाओं को निःशुल्‍क बस सेवा दी गई है। वे बताते हैं कि बसों में भीड़ चली रही है। रात 12 बजे से निःशुल्‍क सेवा होने की वजह से बसें फुल रह रही हैं।वे दिल्‍ली से बस लेकर आ रहे हैं। इसके बाद वापस दिल्‍ली जाएंगे। रक्षाबंधन पर महिलाओं को ये तोहफा मिलने से बसें पूरी तरह से पैक हैं।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728