Header Ads

ad728
  • Breaking News

    आदिवासियों के सम्मान में बनेगा एकलव्य विद्यालय- पण्डित गिरीश तिवारी


    आदिवासियों के सम्मान में बनेगा एकलव्य विद्यालय- पण्डित गिरीश तिवारी

    बनकटा ( बांसगांव संदेश) भाटपाररानी विधानसभा के सोहनपुर बाजार में विश्व आदिवासी सम्मेलन के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष पंडित गिरीश चंद तिवारी जी भारतवर्षीय गोंड़ आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी भारत के मूल निवासी हैं। इन्होंने भारत को महान बनाने में अपना अभूतपूर्व योगदान दिया है। जनपद देवरिया में आदिवासी समुदाय के सम्मान में मैं एकलव्य विद्यालय बनवाने का काम करूंगा और उसके साथ ही आदिवासी छात्रावास भी बनवाया जाएगा। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी की तबीयत खराब है और वह लखनऊ में भर्ती हैं, लेकिन जैसे ही मुझे लोगों ने बताया कि आदिवासी महासम्मेलन है तो मैंने अपने सभी कामों को छोड़कर सोहनपुर बाजार में आयोजित आदिवासी महासम्मेलन में शामिल होने के लिए निकल पड़ा। उन्होंने कहा कि आज मुझे जो भी ऊंचाई मिली है वह क्षेत्र के लोगों के असीम प्यार और योगदान से मिली है, जिसके लिए जीवन में मैं कभी भी अपना सर्वस्व निछावर करने के लिए तैयार हूं।
    सभा को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक मोर्चा गोरखपुर के क्षेत्रीय मंत्री और प्रधान संघ भाटपार रानी के अध्यक्ष डॉ शम्स परवेज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पे काम करती है। उत्तर प्रदेश में गोंड जाति की जनसंख्या 1 परसेंट है , इसके बावजूद भी आज माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में जो भी सरकारी योजनाएं प्रदेश में संचालित हैं उनमें आदिवासियों को वरीयता के आधार पर लाभ दिया जा रहा है।भारतीय जनता पार्टी की अटल जी की सरकार में इस समाज को विशेष सम्मान दिया गया।
    कार्यक्रम में मुख्य रूप से ब्लाक प्रमुख भाटपार रानी लक्ष्मण खरवार, ब्लाक प्रमुख बनकटा बिंदा कुशवाहा, बिट्टन गोंड़, आदिवासी संघ के जिला अध्यक्ष प्रेम प्रसाद गोंड़, प्रधान बंजरिया विद्यासागर, प्रधान बलुआ , अभय यादव, पंकज गोंड़, विमलेश पाल धनगर आदि लोग उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728