Header Ads

ad728
  • Breaking News

    आदिवासी समुदाय को समाज की मुख्यधारा से जोड़ रही भाजपा- कृष्णकुमार गोड़

    आदिवासी समुदाय को समाज की मुख्यधारा से जोड़ रही भाजपा- कृष्णकुमार गोड़
    बड़हलगंज। अनुसूचित जन जाति मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष कृष्ण कुमार गोड़ ने कहा कि दुनिया में कुल आदिवासियों की संख्या करीब 37 करोड़ है। भारत समेत दुनिया के कई देशों में आदिवासी समुदाय के लोग रहते हैं। आदिवासी समुदाय के लोग आज भी समाज की मुख्यधारा में शामिल नहीं हुए हैं, जिसके चलते ये आज भी काफी पिछड़े हुए हैं, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार आदिवासी समुदाय को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का काम कर रही है।
     वे उपनगर के पटना चौराहे पर विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कही। श्री गोंड कार्यक्रम के पूर्व महारानी दुर्गावती व भगवान विरसा मुण्डा के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि दुनियाभर में रहने वाले आदिवासी समुदाय के लोगों की संस्कृति, भाषा और अस्तित्व को बचाने के लिए हर साल 9 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस मनाया जाता है। कार्यक्रम का संचालन अनुसूचित जनजाति मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री गोपाल जी गोड़ ने किया। 
     इस अवसर पर राज गोड़, राहुल गोड़, हजारी गोड़, जगदीश गोड़, अच्छे लाल गोड़, रामप्यारे गोड़, धनपत गोड़, घनश्याम गोड़, संदीप, बबलू, महेश, जिउत सहित अन्य लोग मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728