Header Ads

ad728
  • Breaking News

    चौरीचौरा के एक फाइनेंस कंपनी में असलहा से लैश बदमाशो द्वारा चार लाख से अधिक की लूट



    चौरीचौरा गोरखपुर। चौरीचौरा क्षेत्र के महादेवा जंगल गांव के मुख्य रोड पर स्थित फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस कम्पनी के कार्यालय में गुरुवार की रात में 8.30 बजे घुसे असलहाधारी बदमाशों ने कर्मचारियों पर हमला कर 4.10 लाख रुपए लूट लिए और विरोध करने पर एक कर्मचारी का सिर फोड़कर फरार हो गए। आरोप है कि बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की है। डकैती की सूचना के बाद डीआईजी, एसएसपी, एसपी नार्थ और सीओ चौरीचौरा मौके पर पहुंच गए। घटना को लेकर कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।
        जानकारी के मुताबिक फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस कम्पनी का स्थानीय कार्यालय चौरीचौरा इलाके के महादेवा जंगल गांव में मुख्य सड़क के किनारे स्थित मकान में है। करीब दो साल से यहां कार्यालय चल रहा है। यहीं पर कम्पनी के कर्मचारी भी रहते हैं। बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात में विभिन्न गांवों से वसूले गए पैसों की कार्यालय में कर्मचारी गिनती कर रहे थे इस बीच दो बाइक से पांच की संख्या में असलहाधारी बदमाश आए। दो बदमाश बाइक लेकर बाहर खड़े रहे और तीन बदमाश कार्यालय में घुस गए। उन्होंने कंपनी के आरओ शुभम द्विवेदी को असलहे के बट से मारकर सिर फोड़ दिया और अन्य कर्मचारियों के कनपटी पर असलहा लगाकर कार्यालय से कैश लूट लिए।
           कम्पनी के ब्रांच मैनेजर शशि कुमार यादव ने बताया कि एबीएम रामकरन सिंह, स्टाफ अमित तिवारी व आरओ सुभम द्विवेदी के साथ रात करीब साढे आठ बजे वह कलेक्शन के पैसे की गिनती करा रहे थे इस बीच तीन लोग असलहे के साथ आफिस घुस आए और धमकी देते हुए शांति से अपने जगह बैठ जाने को कहा। उनमें से एक ने लॉकर की चाभी ले ली। कुछ रुपया लॉकर में थे उन्हें भी वे निकाल लिए और कलेक्शन में मिले रुपये को उठा लिए। सभी पैसे एक बैग में भरकर बाइक पर सवार होकर सभी बदमाश नई बाजार रोड की तरफ फरार हो गए। उन्होंने 4.10 लाख रुपये लूटे जाने की बात कही।
        घटना की सूचना पाकर एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी, सीओ चौरीचौरा जगत कन्नौजिया, एसएचओ दिलीप कुमार शुक्ला मौके पर पहुंच गए। इन लोगों ने एसएसपी व अन्य अधिकारियों को बताया जिसके बाद डीआईजी जे रवीन्द्र गौड़ और एसएसपी डॉ. विपिन टाडा भी मौके पर पहुंच गए और कर्मचारियों से पूरी घटना की जानकारी ली।

    सीसी टीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश
        कम्पनी के ठीक सामने व्यापारी वीरेंद्र गुप्ता के गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पुलिस कर्मियों ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। फुटेज में बाइक से फरार होते बदमाश दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि दो बदमाश बाइक लेकर बाहर खड़े थे जबकि तीन अंदर गए थे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है।

    समूह की महिलाओ को ऋण देती है यह कंपनी

        फ्यूजन फाइनेंस कंपनी गांव-गांव में समूह की महिलाओं को ऋण देती है। समूह के लोगों की वसूली का दिन तय होता है। गुरुवार को जिन इलाके में वसूली होनी थी वहां से पैसा लेकर कर्मचारी कम्पनी में पहुंचे थे।


    लूट के बाद बाहर से बंद कर दिए थे दरवाजा

    लूट की घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरों ने बाहर से दरवाजा को बंद कर दिया था। ताकि जल्दी शोर न मचा सके। जब कर्मचारी बाहर निकलना चाहे तो दरवाजा बंद मिला। फिर छत के रास्ते से पड़ोसियों को उन्होंने आवाज दी। जिसके बाद उनका दरवाजा खोला गया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728