Header Ads

ad728
  • Breaking News

    कोविड टीकाकरण जागरूकता वाहन को डीएम ने दिखाई हरी झंडी



    बहराइच। बाँसगांव संदेश (बी0एन0सिंह )वरदान, सघन कोविड टीकाकरण जागरूकता अभियान का जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र ने सीडीओ कविता मीना के साथ कलेक्ट्रेट परिसर से जागरूकता वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। वरदान पिरामल स्वास्थ्य और जनपद बहराइच की एक पहल है इसका क्रियावन जनपद के ब्लाक विशेश्वरगंज में किया जाना है। इस अभियान में स्वयंसेवको और विभिन्न सरकारी कार्यकर्ताओं के समेकित प्रयासों से समुदायों को कोरोना टीकाकरण के बारे में जागरूक करके उनका टीकाकरण करया जायेगा।

    इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ चन्द्र ने कहा कि वरदान कार्यक्रम के तहत विभिन्न विभाग और पिरामल स्वास्थ्य एक साथ मिलकर टीकाकरण के कवरेज को बढाने का कार्य करेंगे।इस पहल से जनपद के अन्तर्गत लोगों को जागरूक करने के लिए अनेकों गतिविधियाँ संचालित होंगी। इसी कड़ी में "जागरूकता वैन" को संचालित किया गया है। जागरूकता वाहन के माध्यम से लोगो को टीकाकरण का लाभ की जानकारी दी जाएगी। स्वयंसेवको का चयन किया गया है जो स्वस्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ हर गाँव में लोगो को टीकाकरण के बारे में जानकारी देंगे और उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे।

    उद्घाटन के दौरान पिरामल स्वास्थ्य के द्वारा जिले के प्रथम पंक्ति के कार्यकर्ताओ हेतु हेतु उपलब्ध कराये गये कोरोना किट, जिसमें पल्स ऑक्सिमेटर, थर्मामीटर, मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर को जिलाधिकारी ने सीडीओ के साथ 10 के एएनएम को मेडिकल किट का वितरण किया। शेष किट को खण्ड स्तर पर सीएचसी के माध्यम से वितरण कराया जाएगा। इस अवसर सीएमओ डा. राजेश मोहन श्रीवास्तव, पिरामल स्वास्थ्य की स्टेट मैनेजर श्रीमती भावना बक्शी व जिला परिवर्तन प्रबंधक बालमुकुंद शर्मा सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।


    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728