Header Ads

ad728
  • Breaking News

    वाई-फाई बीएसएनएल के अलावा एयरटेल व जियो ने दिया प्रस्ताव, गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन पर लगाया जा रहा वाई-फाई

    गोरखपुर। नगर निगम की ओर से रेलवे बस स्टेशन पर पायलट प्रोजेक्ट के तहत लगाया जा रहा वाई-फाई, शासन की योजना के अनुसार राज्य स्मार्ट सिटी में शामिल शहरों में विभिन्न स्थानों पर वाई-फाई की सुविधा दी जानी है, इसी क्रम में शासन की ओर से पायलट प्रोजेक्ट के तहत गोरखपुर को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।
    गोरखपुर/ जिले के नगर निगम की ओर से रेलवे बस स्टेशन पर पायलट प्रोजेक्ट के तहत लगाए जाने वाले वाई-फाई सुविधा के लिए बीएसएनएल के अलावा एयरटेल और जियो ने प्रस्ताव दिया है। नगर निगम अब इन प्रस्तावों का तुलनात्मक अध्ययन करने के बाद सेलुलर कंपनी फाइनल करेगा।
    शासन की योजना के अनुसार राज्य स्मार्ट सिटी में शामिल शहरों में विभिन्न स्थानों पर वाई-फाई की सुविधा दी जानी है। इसी क्रम में शासन की ओर से पायलट प्रोजेक्ट के तहत गोरखपुर को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। शुरुआत में नगर निगम की ओर से इसके लिए बीएसएनल से वार्ता हुई। बीएसएनएल ने 7.33 लाख रुपये सालाना का प्रस्ताव नगर निगम को दिया। इसके बाद नगर निगम ने अन्य सेलुलर कंपनियों से भी प्रस्ताव मांगा है। इसके बाद एयरटेल और जियो ने भी वाई-फाई लगाने का प्रस्ताव नगर निगम को दिया है।
    *300 मीटर के दायरे में काम करेगा वाई-फाई*
    नगर निगम की ओर से पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर रेलवे बस स्टेशन के पास वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने संबंध प्रस्ताव है। प्रावधान के तहत इस सुविधा को उपलब्ध कराने वाली सेलुलर कंपनी रेलवे बस स्टेशन के 300 मीटर के रेंज में वाई-फाई सुविधा देगी।
    नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बताया कि बीएसएनल के अलावा एयरटेल और जियो ने प्रस्ताव दिया है। जल्द ही रेलवे बस स्टेशन के पास वाई-फाई सुविधा उपलब्ध कराने वाली सेलुलर कंपनी फाइनल कर ली जाएगी। पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए गोरखपुर को जिम्मेदारी मिली है। कंपनी के परफार्मेंस संबंधी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728