Header Ads

ad728
  • Breaking News

    डीएम ने की बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा

    👉टास्क फोर्स से जुडे सभी अधिकारी मानक अनुसार विद्यालयों का अवश्य ही करे निरीक्षण
    👉कार्याे में प्रगति लाए जाने के लिए किया आगाह
    बांसगांव सन्देश । देवरिया । जिलाधिकारी आशुतोष निंरजन ने बेसिक शिक्षा विभाग की गठित टास्क फोर्स की बैठक के दौरान यह निर्देश दिया है कि टास्क फोर्स से जुडे सभी अधिकारी मानक अनुसार विद्यालयों का निरीक्षण अवश्य ही करे। मानक नही तय करने वाले अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जायेगी।
            जिलाधिकारी ने खण्ड विकस अधिकारियों, एडीओ पंचायत, सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि माह अगस्त में निरीक्षण का मानक हर हाल में पूरा होना चाहिए। खण्ड शिक्षा अधिकारी सदर द्वारा विद्यालयों का निरीक्षण कम पाए जाने पर उन्होने नराजगी व्यक्त की। उन्होने एआरपी का चयन शतप्रतिशत किए जाने का निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी सन्तोष राय को दिया। साथ ही शिक्षा संकुल की बैठकों के आयोजन में भलुअनी खंड शिक्षा अधिकारी की प्रगति कम पाए जाने पर अगली बैठक में अवश्य ही प्रगति में सुधार दिखे। यह सुनिश्चित किए जाने को कहा।  मिशन कायाकल्प के तहत सभी कार्य बिन्दुओं से विद्यालयों को संतृप्त किए जाए, इसमें किसी भी स्तर पर कोई शिथिलता नही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग की संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों को जुड़े सभी अधिकारी कर्मचारी आपसी समन्वय के साथ बेहतर से बेहतर रूप दें और इसके लिए अपनी पूरी तन्मयता व सक्रियता दिखाएं। उन्होने निर्देश दिया कि मिशन प्रेरणा के तहत संचालित  कायाकल्प योजना सहित अन्य शेष सभी कार्यों को अनिवार्य रूप से अवश्य ही पूर्ण करना सुनिश्चित करे। इसमें किसी भी स्तर पर कोताही व शिथिलता कदापि नहीं होनी चाहिए। उन्होने कायाकल्प के तहत स्कूलों में टाइल्स, रैंप निर्माण, इंटरलॉकिंग, विद्युतीकरण आदि  कार्यों को  कराए जाने पर बल दिया और कहा कि सभी कार्य बिंदुओं की पूर्ति अनिवार्य रुप से समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ पूर्ण होनी चाहिए। इसके लिए अपने संबंधित खंड विकास अधिकारी से समन्वय रखते हुए, उसे अवश्य ही पूर्ण कराएं।
         जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सन्तोष राय ने जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के अुनरुप इस माह में लक्ष्यपूर्ति में प्रगति लाए जाने हेतु आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी कार्य बिन्दुओं में जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन किया जायेगा और शतप्रतिशत लक्ष्यपूर्ति सुनिश्चित करायी जायेगी।      
            आयोजित इस बैठक में संबंधित अन्य अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी गण, बेसिक शिक्षा विभाग के समन्वयक गण आदि जुडे रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728