Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मुख्यमंत्री ने गुरुकुल संस्थान समूह के निदेशक विपिन शाही को किया सम्मानित



    ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उ.प्र के गोरखपुर जिलाध्यक्ष हैं विपिन शाही

    गोरखपुर ब्यूरो। बांसगांव संदेश। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी बुधवार को गोरखपुर शहर स्थित योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में हिंदुस्तान अखबार द्वारा आयोजित पूर्वांचल समागम कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर पूर्वांचल के विकास को रफ्तार में वृद्धि व विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर काम करने वाले 50 शख्सियतों को मुख्यमंत्री योगी ने सम्मानित किया। मुख्यमंत्री योगी ने इन 50 विभूतियों में से एक ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन गोरखपुर के जिलाध्यक्ष एवं श्री गुरुकुल संस्थान समूह के निदेशक विपिन शाही को सम्मानित किया।


    शिक्षा क्षेत्र में जगाई अलख: विपिन शाही गुरुकुल डिग्री कालेज,ददरी, बड़हलगंज गोरखपुर के प्रबंधक हैं। उन्होंने अपने सेवाभाव से शिक्षा के क्षेत्र में अलग पहचान बनाई है। इनके कालेज में दो दर्जन से अधिक राज्यस्तरीय और राष्ट्रीय खिलाड़ी अध्ययन कर रहे हैं। बड़ी बात है कि यह कालेज खिलाड़ियों को नि:शुल्क शिक्षा देता है और उनकी तैयारियों में भी मदद करता है। हाल यह है कि न केवल गोरखपुर बल्कि आस-पास के जिलों के ऐसे छात्र-छात्राएं जो खेल में रुचि रखते हैं वे इसी कालेज में प्रवेश लेते हैं।

    क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर:


    मुख्यमंत्री योगी द्वारा को सम्मानित किए जाने पर क्षेत्र के लोगों ने श्री विपिन शाही को गोरखपुर का गौरव बताया।वहीं पत्रकारों में भी खुशी की लहर दौड़ उठी है।

    सीएम योगी ने पूर्वांचल के विकास पर की सीधी बात: 


    सीएम ने कहा कि देश की आजादी के समय से ही पिछड़ेपन का दंश झेल रहा पूर्वांचल तेजी से बदल रहा है। बीते कुछ सालों में यहां विकास की गति तेज हुई है। पूर्वांचल की इस विकास यात्रा का केंद्र गोरखपुर बनता जा रहा है। 
     उन्होंने कहा कि ये गोरखपुर का कमाल है कि मच्छर और माफियाओं का सफाया हुआ है।
    सीएम ने कहा कि पहले यूपी में हर साल दंगे होते थे, निवेशक आने को तैयार नहीं थे। हमारी सरकार ने 4.50 लाख नौजवानों को नौकरी दी। हमारी जनसंख्या सबसे अधिक होने के बावजूद बेरोजगारी की दर सबसे कम है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728