Header Ads

ad728
  • Breaking News

    नकदी व बाइक न मिलने पर विवाहिता की हत्या का आरोप


    बहराइच।  बाँसगांव संदेश (बी0एन0 सिंह) दरगाह के जोहरा में दहेज में नकदी व बाइक न मिलने से नाराज पति व ससुरालीजन पर विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। इस बाबत ग्रामीणों ने जानकारी पुलिस को दी। थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतका के भाई की नामजद तहरीर पर पुलिस ने पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या व कई अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

    प्रभारी थानाध्यक्ष फिरोज कुमार ने बताया कि श्रावस्ती जिले के भिनगा थाना के पसियनपुरवा एलहवा निवासी दिलीप कुमार ने अपनी चचेरी बहन पूनम की शादी छह वर्ष पूर्व दरगाह के जोहरा निवासी भोला के साथ की थी।आरोप है कि शादी के बाद से बहन से दहेज में एक लाख रुपये और नकद व बाइक की मांग की जाने लगी। परिवार के गरीब होने का हवाला देते हुए जब असमर्थता जताई गई तो उसे मारपीट कर प्रताड़ित किया जाने लगा।

    कई बार बहन ने इसकी जानकारी घर आने के बाद दी, लेकिन उसे समझाकर फिर ससुराल रहने के लिए भेज दिया जाता रहा। आरोप है कि शुक्रवार देर रात दहेज लाने के लिए फिर पति व अन्य परिवारजन पूनम पर दबाव बनाने लगे। विरोध करने पर उसकी पिटाई की गई, इसके बाद उसकी रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। प्रभारी एसओ ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर पति दिलीप के अलावा सास एवं ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता भी चल जाएगा। एसओ ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728