Header Ads

ad728
  • Breaking News

    देश के वीरों की गाथा को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता- सुखसागर मिश्र



    उत्तर प्रदेश ।हरदोई।।आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव एवं चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव की श्रंखला में काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ पर शहीद उद्यान कंपनी बाग में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा, नगर पालिका अध्यक्ष सुुखसागर मिश्रा, जिलाधिकारी अविनाश कुमार, नगर मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वी0पी0 सिंह ने चन्द्र शेखर आजाद व शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने के उपरान्त शहीद स्मारक पर शहीदों की याद में पुष्प अर्पित किये।इस अवसर आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ पर महामहिम राज्यपाल आनंदी बेन जी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने काकोरी में आयोजित कार्यक्रम में काकोरी कांड को अन्जाम देने वाले वीर शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया तथा काकोरी कांड के शहीदों को श्रद्वाजंलि अर्पित करते हुए नमन किया और शहीदों द्वारा देश के प्रति बलिदान देने के सम्बन्ध में विस्तार से बताया, जिसका सूचना विभाग की एल0ई0डी0 के माध्यम से सीधा प्रसारण सभी अतिथियों ने देखा।
    शहीद उद्यान में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी ने स्व0 जयदेव कपूर के पुत्र संजय कपूर व पुत्र वधु विनीता कपूर, स्व0 अवधेश सिंह की पत्नी बेबी, स्व0 शिवनाथ सिंह के पुत्र अवधेश सिंह, स्व0 हरि बहादुर श्रीवास्तव की पुत्री मनमन श्रीवास्तव तथा शहीद मेजर पंकज पाण्डेय के पिता अवधेश कुमार पाण्डेय को शाल उढाकर एवं फूल भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि देश के वीर जवानों ने अपने प्राणों की आहूति देकर देश की रक्षा की जिसे देशवासी कभी भूल नहीं सकतें। नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि देश के वीरों की गाथा को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है जिन्होने अपने को बलिदान कर देश एवं देशवासियों की रक्षा की।
    कार्यक्रम में देश एवं जनपद के वीर शहीदों को नमन करते हुए जिलाधिकारी ने कहा देश की आजादी एवं अखण्डता बनाये रखना ही हम सब के लिए वीर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्वाजंलि है, इसलिए सभी को वीर शहीदों एवं उनके परिवारीजनों को हमेशा सम्मान देना चाहिए। कार्यक्रम में माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाई गयी तथा कार्यक्रम के अन्त में सभी अतिथियों एवं अन्य उपस्थित लोगों द्वारा खड़े होकर राष्ट्रगान गाया। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक वी0के0 दुबे, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद रवि शंकर शुक्ला सहित अन्य अधिकारी, अध्यापक, पत्रकार बन्धु एवं एनसीसी व स्काउट के बच्चे उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728