Header Ads

ad728
  • Breaking News

    06 सितंबर को जनपद में कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए मेगा कैंप का होगा आयोजन..

    बांसगांव सन्देश । देवरिया
    *बनाए जायेगें 413 वैक्सीनेशन केन्द्र, ग्रामीण क्षेत्रों में रहेगा विशेष फोकस*

    *62 हजार टीकाकरण का इस दिन रखा गया है लक्ष्य*

     *इसके लिए वैक्सीन की पर्याप्त है उपलब्धता* 

     *डीएम ने जनमानस से इस दिन वैक्सीनेशन केन्द्रों पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर टीकाकरण कराए जाने की, किए अपील* 


     देवरिया । जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि 6 सितंबर को देवरिया में कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए मेगा कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस मेगा कैंप में कुल 413 वैक्सीनेशन सेंटर बनाया जायेगा और ग्रामीण क्षेत्रों पर विशेष फोकस रहेगा। उन्होंने बताया कि मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम के लिए वैक्सीन पर्याप्त है और 62000 नागरिकों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
              जिलाधिकारी ने नागरिकों से अपील की कि वे इस वैक्सीनेशन कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करें। ऐसे कई मामले देखने में आ रहे हैं जिसमें लोग जानकारी के अभाव या अफवाहजनित सूचनाओं के प्रभाव वश पहला डोज लगवाने के बाद दूसरा डोज लगवाने से कतरा रहे हैं। उन्होंने अपील की जिन लोगों ने पहला डोज लगवा लिया है वह भी दूसरा डोज लगवाने के लिए इस मेगा अभियान से जुड़े।
               इस अवसर पर सीएमओ डॉक्टर आलोक पांडेय ने बताया कि कोविड-19 के लक्षण वाले मरीज सावधान रहें और जांच जरूर कराएं। जांच के उपरांत यदि सामान्य बुखार होता है तो वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में यह किसी भी प्रकार की बाधा नहीं है। ऐसे लोग भी वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आये। उन्होने यह भी कहा कि इस मेगा वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता है। जरुरत है कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए लोग घरों से बाहर निकले व अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेन्टर पर पहुंचकर टीका अवश्य ही लगवाएं। कोविड से बचाव का टीकाकरण ही सर्वोतम उपाय है।
            इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री रविंद्र कुमार, अपर जिलाधिकारी कुंवर पंकज, एसीएमओ डा सुरेन्द्र सिंह, डिप्टी सीएएमओ डा वीपी सिंह, डीडीओ श्रवण कुमार राय, पीडी संजय पाण्डेय सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728