Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बनते ही टूटने लगी 14 करोड़ की सड़क,गुणवता पर उठ रहे सवाल



    गोरखपुर ब्यूरो। बांसगांव संदेश। 14 करोड़ की लागत से बनाई जा रही गगहा-गजपुर सड़क बनते ही टूटने लगी है। ऐसे में सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। 

    समय मां स्थान मंदिर, गगहा गजपुर मार्ग

    यह दृश्य गगहा से गजपुर मार्ग पर समय मां स्थान के पास हाल में ही दुरुस्त हुई सड़क का है।जानकर हैरानी होगी कि अनेक जगह पर अंतिम लेयर होने के बावजूद सड़क टूटना शुरू हो गई है। सड़क के दोनों किनारों पर बड़ी-बड़ी दरारे पड़ने लगी है। सड़क में गड्ढे बनने लगे हैं।इतने मोटे बजट की सड़क के बनते ही टूटने से स्थानीय लोग नाराज हैं। उन्होंने सड़क निर्माण की गुणवत्ता की जांच कराने की मांग शुरू कर दी है।

    पुसौली मोड के निकट गगहा-गजपुर गजपुर मार्ग

    11 माह से चल रहा है कार्य, अभी भी है अधूरा : 27 अक्टूबर 2020 में बांसगांव विधायक डॉक्टर विमलेश पासवान ने 8 किलोमीटर लंबे गगहा-गजपुर मार्ग सड़क चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया था। विधायक ने उस समय 5 माह के भीतर काम पूरा करने का आश्वासन दिया था। लेकिन सड़क चौड़ीकरण कार्य शुरू होने के 11 माह बाद भी अभी सिर्फ 60 प्रतिशत कार्य ही पूरा हुआ है। अभी भी लगभग 3 किलोमीटर लंबी सड़क दुरुस्त करना बाकी है।


     इस दौरान निर्माणाधीन सड़क के दोनों तरफ खनन कर अब पर्याप्त मात्रा में गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है, जिससे आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं।साथ ही सड़क के किनारे बसे गांव इलाके में नाली निर्माण कार्य भी होना है जो अभी तक शुरू नहीं हो सका है।



     लोक निर्माण विभाग और ठेका लेने वाली कंपनी राज कंस्ट्रक्शन इस सड़क चौड़ीकरण कार्य के प्रति पूरी तरह लापरवाह हो चुके हैं। शिलान्यास से ही सड़क चौड़ीकरण को लेकर क्षेत्र के लोगों में उत्साह था, लेकिन सड़क की गुणवत्ता देखकर हम सभी को निराशा हाथ लगी है। मैंने लोक निर्माण विभाग को कई बार गुणवत्ता की जांच करने हेतु ज्ञापन दिया था। लेकिन विभाग लापरवाह रहा। यदि त्वरित जांच एवं कार्य में तेजी नहीं लाई गई, तो मैं क्षेत्र के लोगों के साथ धरने पर बैठने के लिए बाध्य रहूंगा। 
    -विकास सिंह, किसान नेता निवासी गंभीरपुर

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728