Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बारिश व ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर पूर्व पार्षद एकता मंच ने मंडलायुक्त को दिया ज्ञापन

    गोरखपुर । अल - सुबह वरिष्ठ नागरिकों के टहलने व पार्कों के नाम पर अवैध वसूली व सुरक्षा की मांग एवं गोरखपुर नगर निगम क्षेत्र में बारिश व ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर पूर्व पार्षद एकता मंच का एक प्रतिनिधिमंडल मंच के अध्यक्ष शिवाजी शुक्ल के नेतृत्व में गोरखपुर के मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के समाधान की मांग की गई। मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को गंभीरता पूर्वक लेते हुए कहा कि  वरिष्ठ नागरिकों एवं बीमार लोगों के साथ वसूली के नाम पर किए जा रहे दुर्व्यवहार की जांच एवं अवैध वसूली करने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई तथा जल निकासी जैसी समस्याओं का समाधान अतिशीघ्र किया जाएगा। 
    ज्ञापन सौंपने के बाद हुई सभा को संबोधित करते हुए पूर्व पार्षद एकता मंच के अध्यक्ष शिवाजी शुक्ल ने कहा कि गोरखपुर के समस्त पार्कों में नगर निगम जीडीए लगभग लाल डिग्गी और तारामंडल जैसे पार्कों में टहलने निकले वरिष्ठ नागरिकों और बीमार लोगों से वसूली हो रही है। जबकि पूरे हिंदुस्तान में कहीं भी प्रातः काल 5 बजे से लेकर सुबह 9 तक कोई भी वसूली नहीं की जाती है। लेकिन मानक के विपरीत पार्कों के अंदर टहलने वाले वरिष्ठ नागरिकों और बीमार लोगों से धनादोहन किया जा रहा है, जो अनैतिक है। उन्होंने कहा कि पार्कों के अंदर मरम्मत के नाम पर ठीकेदार शस जैसे जगहों पर अभी कार्य अधूरे हैं। जिसमें टहलने वालों में सुविधाएं व दुर्घटनाएं जैसी घटनाएं हो रही हैं। पार्कों का तत्काल सुंदरी करण व मरम्मत कार्य कराया जाए। शुक्ल ने कहा कि पार्कों में सभी गाड़ी साइकिल स्टैंड पर दबंगई के साथ स्टैंड के नाम पर जबरन पैसों की वसूली की जा रही है जिसे तत्काल रोक लगाते हुए वरिष्ठ नागरिकों के लिए छूट दी जाए। 
    इस मौके पर पूर्व पार्षद एकता मंच के प्रमुख महासचिव शशांक शेखर त्रिपाठी ने कहा कि समूचे महानगर में पार्किंग के नाम पर हर चौराहे पर अवैध वसूली आम जनता से हो रही है आम जनता इससे काफी परेशान है। उन्होंने कहा कि साइकिल स्टैंड व पार्किंग के नाम पर आम जनता का उत्पीड़न किया जा रहा है समस्त वाहनों एवं साइकिल स्टैंड ओपन तत्काल प्रशासन नगर निगम जीडीए अपने कब्जे में लेकर इनकी जांच करा कर एक से ₹2 तक गाड़ियों से शुल्क वसूला जाए त्रिपाठी ने कहा कि सभी पार्कों साइकिल स्टैंड पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था प्रशासन एवं स्थानीय प्रशासन के साइकिल स्टैंड के ठेकेदारों से कराई जाए। किसी भी पार्क में पेयजल, हैंड पाइप तक की व्यवस्था नहीं है। इसलिए इसकी व्यवस्था जनहित में देखते हुए तत्काल प्रभाव से कराई जाए। 
    पूर्व पार्षद एकता मंच के महासचिव जावेद अहमद खान, नीलम दुबे, नबीउल्लाह अंसारी एवं मुन्नी लाल निषाद ने कहा कि वार्ड नंबर 34 शाहपुर आवास विकास कॉलोनी में पूर्व पार्षद श्रीमती नीलम दुबे के निवास के सामने काली मंदिर एवं इससे सटे हुए पाक के लोगों के ठहरने एवं सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए पास जो नगर निगम द्वारा संचालित होता है लगभग 25 वर्षों से इस क्षेत्र में कोई भी पाठ एवं सड़क नाली से संबंधित कोई कार्य नहीं हुआ है पाक के बाउंड्री वाल से लेकर गेट तक क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। धार्मिक कार्यक्रम के लिए काली मंदिर ही एक बड़े मंदिर के रूप में स्थापित है। लेकिन पाकुआ मंदिर की ओर आने जाने के रास्ते सड़क व नाली क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं , जिसका तत्काल जीर्णोद्धार होना जरूरी है। 
    इस मौके पर विजय राज जायसवाल, अहमद कमाल गुड्डू, नीलम दुबे, विंध्यवासिनी जायसवाल, इंदिरा तिवारी, मोहम्मद शाहिद अंसारी, वसीक अहमद, राजेंद्र कुमार एवं विनोद अग्रहरि ने कहा कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रोड पर नालों को समुचित जल निकासी की व्यवस्था ठीक कराई जाए। जिससे कॉलोनियों का जल निकासी व्यवस्थित हो सके। अतिवृष्टि से मेडिकल रोड पर स्थापित सभी कॉलोनी में जलजमाव से बड़ा नुकसान हो रहा है। नालों का टेक्निकल टीम से कार्य योजना तैयार कराई जाए। बरसात में जलजमाव से जनता को हुई क्षति व जनधन की हानि की पूर्ति की जाए। त्योहारों को मद्देनजर नगर निगम क्षेत्र में वर्षा से नष्ट हुई सड़कों की मरम्मत कराई जाए। पथ प्रकाश को तत्काल ठीक कराया जाए।
    ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से शिवाजी शुक्ल, विन्ध्यवासिनी जायसवाल, शशांक शेखर त्रिपाठी, नीलम दुबे, जावेद अहमद खान, अहमद कमाल गुड्डू, मोहन अग्रवाल, इंदिरा तिवारी, नबीउल्लाह अंसारी, विनोद अग्रहरि, शाहिद अंसारी, नईम खान, वसीक अहमद, मुन्नी लाल निषाद, विनोद अग्रहरि, विजय राज जायसवाल, राजेंद्र प्रसाद एवं ज्ञानेश्वर सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728