Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बुखार के बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर

    👉फीवर ओपीडी और पैथलॉजी लेब सुबह 8 से रात 8 बजे तक 
    👉लैब में सैम्पल शाम 5 बजे तक लिए जाएंगे । 
    👉 इमरजेंसी वार्ड एमसीएच विंग में शिफ्ट।
    👉पीकू वार्ड में बेड की संख्या बढ़ी।
    देवरिया । बांसगांव सन्देश । बुखार के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तरह से कमर कस ली है। जिला चिकित्सालय में सुबह 8 बजे से शाम  8 बजे तक फीवर ओपीडी चलेगी। पैथोलॉजी के कार्य समय में भी बढ़ोतरी की गई है।अब यह भी सुबह 8 से सायं 8 बजे तक चलेगी और सैंपल लेने का काम शाम 5 बजे तक किया जाएगा।
    यह जानकारी महर्षि देवराहा बाबा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ आनंद मोहन वर्मा ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी। डॉक्टर वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल से इमरजेंसी वार्ड एमसीएच विंग में शिफ्ट कर दिया गया है और वहां अतिरिक्त बेडो की व्यवस्था भी की गई है। इमरजेंसी वार्ड में रेजिडेंट डॉक्टर के सहयोग में दो जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर तैनात रहेंगे। आवश्यकता पड़ने पर सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर से भी सलाह उपलब्ध करायी जाएगी। यहां भर्ती मरीजों को एमसीएच विंग से जिला चिकित्सालयों के वार्ड में शिफ्ट करने हेतु 2 एंबुलेंस की व्यवस्था रहेगी यह सुविधा 24 घंटे मिलेगी। डॉक्टरों की ड्यूटी शिफ्टवार लगेगी। डॉक्टर वर्मा ने बताया कि 
    नौनिहालों की देखभाल स्वास्थ्य विभाग की प्राथमिकता में है। इसके लिए पिकू वार्ड की क्षमता बधाई जाएगी। वर्तमान में पिकू वार्ड में 15 बेड की व्यवस्था है। इसमें 20 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय परिसर में कुछ जगह बरसाती पानी इकट्ठा होने की शिकायत भी मिली हैं। इस पानी को निकालने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस काम के लिए नगरपालिका का सहयोग लिया जाएगा। इस संवाददाता सम्मेलन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आलोक कुमार पांडे एडीएम(ई) कुंवर पंकज भी मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728