Header Ads

ad728
  • Breaking News

    डीएम ने कहा कि काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, अन्यथा होगी कड़ी कार्यवाही



    देवरिया (बांसगांव संदेश) 09 सितम्बर। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बृहस्पतिवार की देर सायं विकास भवन स्थित गांधी सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की। आंगनबाड़ी भवन निर्माण में लापरवाही बरतने वाले चार बीडीओ के खिलाफ आरोप पत्र निर्गत करने का आदेश दिया। साथ ही समस्त अधिकारियों को चेतावनी दी कि शासन के कार्य समयबद्ध तरीके से किये जाए अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

    आरोप पत्र पाने वाले बीडीओ में सलेमपुर, भागलपुर, और भटनी की खण्ड विकास अधिकारी शामिल है। भागलपुर ब्लॉक के बगहा गांव में आंगनबाड़ी केंद्र के लिए भूमि उपलब्ध कराने में बाधक बनने वाले प्रधान को नोटिस भेजने का निर्देश भी दिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिला पोषण समिति की समीक्षा भी की। जिलाधिकारी ने 'स्वयं किट' को जिले के सभी 16 ब्लॉकों में वितरित करने का आदेश दिया। उन्होंने 2 अक्टूबर, गांधी जयंती के अवसर पर ब्लॉक स्तर पर पोषण गोष्ठी आयोजन करने को कहा जिसमें किशोरी बालिका को एनिमिया, साफ-सफाई और स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी दी जाएगी। उन्होंने पोषण माह के दूसरे सप्ताह में योग प्रशिक्षण देने देने का निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग से नहरों से सिल्ट सफाई का कार्य शीघ्र पूरा करने को कहा। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निराश्रित गोवंश को चिन्हित करने के अभियान को तेज करने का निर्देश दिया और पशुओं के टीकाकरण, ईयर टैगिंग, और गौ आश्रय स्थल निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त। मुख्य चिकित्साधिकारी को आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड के लाभार्थियों के लिए  विशेष कैंप का आयोजन करने का निर्देश दिया। यह कैंप निजी और सरकारी दोनों अस्पतालों में लगाए जाएंगे। जिलाधिकारी ने परिवार नियोजन की धीमी प्रगति पर भी नाराजगी व्यक्त की और परिवार नियोजन के नोडल अधिकारी के वेतन को बाधित करने के साथ ही आरोप पत्र निर्गत करने का आदेश दिया 

    इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रविंद्र कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आलोक पांडेय, बीएसए संतोष कुमार, डीपीआरओ अविनाश कुमार ,जिला कार्यक्रम अधिकारी केके राय, सहायक आयुक्त उद्योग अनुराग यादव सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728