Header Ads

ad728
  • Breaking News

    चौरी चौरा में एक नया ब्लॉक बनाने की मांग को लेकर के 9 अक्टूबर से जन आंदोलन की घोषणा.

    गोरखपुर

    आज समाजवादी पार्टी के नेता कालीशंकर ने चौरी-चौरा तहसील के अंतर्गत राप्ती गोर्रा कछारांचल क्षेत्र के 52 गांवों को ब्लॉक बनाने की माँग को लेकर 9 अक्टूबर से जन आंदोलन चलाने की घोषणा किया है तथा जन आंदोलन को संचालित करने हेतु संचालन कमेटी का भी गठन किया जा रहा है जिसकी घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी.

    कालीशंकर ने बताया कि  जनपद गोरखपुर के तहसील चौरी-चौरा में स्थित राप्ती गोर्रा कछारांचल क्षेत्र जो लगभग 52 गाँवो का समूह है तथा जिसकी आबादी लगभग 2 लाख है तथा इसके अधिकतर गाँवो की दूरी चौरी-चौरा तहसील व ब्रह्मपुर ब्लॉक मुख्यालय से बहुत ज्यादा है। यह क्षेत्र विकास और मूलभूत सुविधाओं की दृष्टि से अति पिछड़ा है और बाढ़ की विभीषिका से भी ग्रसित रहता है को हम ब्रह्मपुर ब्लॉक से पृथक एक नया ब्लॉक बनाने की मॉंग को लेकर दिनांक 9 अक्टूबर से जन आंदोलन करने जा रहे हैं जिसको संचालित करने हेतु एक संचालन कमेटी का भी गठन हो रहा है जिसकी घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी.

    ब्लॉक व तहसील मुख्यालय से दूरी बहुत ज्यादा है ऐसे में जनता को ब्लॉक से संबंधित सरकारी योजना का लाभ भी नहीं मिल पाता है और आने जाने में भी भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

    कालीशंकर ने कहा कि राप्ती गोर्रा कछारांचल क्षेत्र के चहुँमुखी विकास के लिए हमने कई महीने पहले ही मुख्यसचिव उत्तर प्रदेश शासन को ज्ञापन देकर राप्ती गोर्रा कछारांचल क्षेत्र के लगभग 52 गाँवो के समूह को अलग ब्लॉक बनाने तथा इस क्षेत्र के लिए विशेष बजट प्राविधानित कर विकसित करने की मांग किया था.

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728