Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सत्य व अहिंसा के पुजारी गांधी जी का देश कि आजादी में अहम योगदान: कुलदीप पाण्डेय


    *अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस  पर गांधी जी को स्मरण करते युवा जनकल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष* 
    *सत्य व अहिंसा के पुजारी गांधी जी का देश कि आजादी में अहम योगदान: कुलदीप पाण्डेय*


    गोरखपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी कि 152वीं जयंती के राष्ट्रीय पर्व पर युवा जनकल्याण समिति संगठन के संचालक व प्रदेश अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने आज दिनांक 2 अक्टूबर दिन शनिवार को केन्द्रीय कार्यालय राजेन्द्र नगर पश्चिमी गोकुलधाम में जयंती कार्यक्रम का आयोजन किये.
    अत्यधिक बारिश होने के कारण  शहर में बृहद कार्यक्रम का आयोजन ना करते हुए युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने अपने आवास संगठन केन्द्रीय कार्यालय गोकुलधाम मे गांधी जी कि प्रतिमा को तिलक चंदन लगाकर तथा पुष्प व माल्यार्पण कर धूप-दीप प्रज्वलित करते हुए नमन किये. तथा सोशल मीडिया के माध्यम से संगठन संचालक व प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप पाण्डेय ने युवा पीढ़ी में जनजागरुता व चेतना के लिए गाँधी जी के कृतियों व देश हित में योगदान कि संक्षिप्त रूप से वर्णन करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने भारत की स्वतंत्रता के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी.सत्य और अहिंसा के आदर्शों पर चलकर भारत को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराया,गांधी जयंती के रूप में उनके जन्मदिवस को अन्तर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस मनाकर देश राष्ट्रपिता को श्रद्धासुमन अर्पित करता हैं।
    आज के विद्यार्थी व युवा पीढ़ी बापू के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाते हुए देश हित के लिए अपना योगदान दे तथा स्वच्छ समाज के निर्माण मे अपना श्रमदान कर अखण्ड भारत के निर्माण मे सहभागी बने। साथ ही आज भारत के महान पुरुषों में से एक सरल व्यक्तित्व के धनी लाल बहादुर शास्त्री जी कि जयंती पर नमन कर उनके प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728