Header Ads

ad728
  • Breaking News

    स्वच्छ भारत मिशन के तहत हमारा प्रयास है गांव को स्वच्छ और सुरक्षित रखना : शैलेश यादव



    निगरानी के लिए गांव के तिराहों पर लगेंगे CCTV कैमरे 

    ब्रह्मपुर गोरखपुर। स्वच्छ भारत मिशन के तहत हमारा प्रयास है गांव को स्वच्छ और सुरक्षित रखना। 
    गांव से लगातार निवेदन किया गया कि खुले में या मुख्य रास्तों पर शौच बिल्कुल ना करें, इससे हमारे गांव की छबि खराब होती है। उक्त बातें कटसिकरा लकड़िहा के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शैलेश यादव ने कही। सामुदायिक शौचालय होने के बावजूद लोग अब भी रोड को ही शौचालय मान रहे हैं। दशहरा दिवाली और छठ को देखते हुए गाँव के स्वच्छता चिंता है। 
    चूंकि हमारे त्योहार नजदीक हैं। दशहरा दिवाली के बाद छ्ठ का त्योहार आता है। जिसमें क्षेत्र के अन्य गांवों की जनता का घाट लकडिहां होता है। जिसका एक मात्र रास्ता लकडिहा गांव से होकर जाता है। इसी को देखते हुए शैलेश यादव ने खुले में शौच करने वालों की निगरानी के लिए व्यक्तिगत खर्चे से गांव के तिराहों पर CCTV कैमरे लगवाने का निर्णय लिया है।  
    जिसकी शुरुआत दिपावली से पहले करने की तैयारी में हैं। पहले चरण में डीह से लकडिहां मार्ग पर भोला के घर के करीब ट्रांसफार्मर के पास तिराहे पर CCTV कैमरा लगेगा। दूसरे चरण में आबादी के पास विरेद्र यादव के तिराहे पर  तथा तीसरे चरण में गांव के अन्य जगहों पर भी CCTV कैमरे लगेंगे। CCTV कैमरे WIFI से जुड़े होंगे तथा उसको मोबाईल पर लाईव देखा जा सकता है। 




    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728