Header Ads

ad728
  • Breaking News

    रूद्र धीरज प्रशिक्षण समिति के द्वारा स्वर्गीय रुद्र प्रताप सिंह की 28 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन





    सहजनवा गोरखपुर बांसगांव सन्देश। रूद्र धीरज प्रशिक्षण समिति द्वारा स्वर्गीय रूद्र प्रताप सिंह जी की 28वी पुण्यतिथि के अवसर पर रूद्र धीरज आईटीआई सहजनवा गोरखपुर में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर व श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें जिला चिकित्सालय गोरखपुर के ब्लड बैंक विभाग के स्टाफ उपस्थित रहे कार्यक्रम का शुभारंभ स्वर्गीय रूद्र प्रताप सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए कौशल पांडे ने कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रक्तदान महादान है।


         इस अवसर पर उपस्थित धरा धाम इंटरनेशनल के संयोजक सौरभ पांडे ने अपने संबोधन में कहा कि रक्तदान महादान होता है कोई भी स्वस्थ मनुष्य 18 से 60 वर्ष का हो हिमोग्लोबिन 12 ग्राम हो वजन 45 किलोग्राम हो तो वह प्रत्येक 3 माह के अंतराल पर रक्तदान कर सकता है इससे किसी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं होती है तथा इससे कई लोगों के बहुमूल्य जीवन को बचाया जा सकता है । इस अवसर पर उपस्थित सहजनवा विधायक शीतल पांडे खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी बेलघाट ब्लॉक प्रमुख सूर्य प्रकाश कौशिक पिपरौली ब्लाक प्रमुख दिलीप यादव 324 विधानसभा सहजनवा के बसपा के प्रभारी व प्रत्याशी सुधीर सिंह 324 विधानसभा सहजनवा के प्रत्याशी सुरजीत सिंह जिला पंचायत सदस्य संजय शुक्ला सजनवा नगर पंचायत अध्यक्ष नागेंद्र सिंह समाजसेवी पंडित परशुराम शुक्ला ठाकुर प्रसाद सिंह सुरेंद्र प्रताप सिंह सोलंकी कैप्टन ओम प्रकाश मिश्रा डॉ कल्पना सिंह विकास राज समर पाल सिंह आदि ने श्रद्धांजलि ज्ञापित करते हुए रक्तदान की महत्वता पर अपने अपने विचार को रखा।

        राजेश सिंह सोलंकी  इस अवसर पर कहा की विशेष रक्तदान शिविरों के अतिरिक्त जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में भी रक्तदान कर सकते हैं ।रक्तदान के बाद ब्लड कंपोनेंट को मशीन के द्वारा अलग किया जाता है जिसे आवश्यकता अनुसार अलग-अलग व्यक्तियों को चढ़ाया जाता है प्लाज्मा प्लेटलेट आरबीसी तथा डब्ल्यूबीसी इत्यादि आज के शिविर में राजेश सिंह सोलंकी संजय शुक्ला आलोक सिंह सोलंकी बलवीर सिंह सोलंकी कर्मवीर सिंह सोलंकी सहित अन्य लोगों ने रक्तदान किया।

         कार्यक्रम के समापन के अवसर पर रूद्र धीरज आईटीआई के प्रबंधक तथा सोलंकी आईटीआई के सीएमडी आईपीएल सिंह जी ने कहा कि आज हम सभी शिक्षित और सभ्य समाज के नागरिक हैं जो केवल अपनी ही नहीं दूसरों की भी भलाई सोचते हैं तो क्यों ना हम रक्तदान के पुनीत कार्य को अपना सहयोग प्रदान करें।


          इस कार्यक्रम के आयोजन में राजेश सिंह सोलंकी आलोक सिंह सोलंकी कार्तिकेय मणि त्रिपाठीय शैलेंद्र प्रताप सिंह योगेंद्र सिंह तथा रूद्र धीरज आईटीआई तथा सोलंकी आईटीआई तथा कमला आईटीआई के अन्य समस्त कर्मचारियों एवं प्रशिक्षणार्थियों का विशेष सहयोग रहा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728