Header Ads

ad728
  • Breaking News

    म्यूजिक डायरेक्टर और कंपोजर विपिन पटवा गोरखपुर लिटरेरी फेस्ट मे करेंगे शिरकत


    गोरखपुर। गोरखपुर में जन्में बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए मशहूर सिंगर, म्यूजिक डायरेक्टर और कंपोजर विपिन पटवा 19 तारीख को गोरखपुर में होने वाले गोरखपुर लिटरेरी फेस्ट में शिरकत करेंगे।  इस कार्यक्रम में कई फिल्मी हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है।  गोरखपुर लिटरेरी फेस्ट में भाग लेने पर विपिन कहते हैं - गोरखपुर लिटरेरी फेस्ट में मुझे आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद मुझे बहुत अच्छा लग रहा है लेकिन मैं अभी भी भूखा हूं और एक नवागंतुक की तरह संगीत उद्योग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा हूं।  यह तो बस एक शुरुआत है मैं ज्यादा से ज्यादा अच्छी चीजें करना चाहता हूं।  प्यार और सम्मान के लिए मैं हमेशा आभारी और आभारी रहूंगा जो मुझे अपने शहर से मिल रहा है।

    अपने शहर आने के बारे में विपिन कहते हैं:- गोरखपुर मेरे दिल के बहुत करीब है, मेरा करियर गोरखपुर से शुरू हुआ मैंने गोरखपुर में ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन के लिए काम किया है।  मैंने राष्ट्रीय स्तर पर गोरखपुर विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व भी किया है, इसलिए यह मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है।

    अगर किसी को अपने ही लोगों द्वारा सम्मान और प्यार किया जाता है तो उसे अच्छा नहीं लगेगा।  दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के शिक्षकों और वरिष्ठों ने हमेशा मुझे अपने छोटे भाई की तरह प्यार और व्यवहार किया है।  तो हाँ, यह मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है और मुझे अपने ही शहर गोरखपुर के लोगों द्वारा प्यार और सम्मान दिया जा रहा है।

    विपिन की नवीनतम फिल्म "भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया", जिसमें अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा आदि मुख्य भूमिका में हैं, ने अपने संगीत के लिए दर्शकों से बहुत सराहना प्राप्त की और एक बड़ी हिट बन गई।  वह 14 साल की उम्र में हिंदुस्तानी संगीत के रागों का अभ्यास करते थे। उन्होंने भारतीय शास्त्रीय संगीत में स्नातक और स्नातकोत्तर की पढ़ाई की है और दिल्ली विश्वविद्यालय से संगीत में स्नातकोत्तर (एमफिल) की डिग्री भी हासिल की है।  विपिन की यात्रा बहुत प्रेरणादायक है क्योंकि उन्होंने पहली बार वर्ष 2002 में ऑल इंडिया रेडियो में रेडियो जॉकी के रूप में अपना करियर शुरू किया था।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728