Header Ads

ad728
  • Breaking News

    विशेष सचिव ने धान क्रय केंद्रों का किया निरीक्षण और खतौनी लेने का दिया आदेश



    सहजनवा गोरखपुर बांसगांव सन्देश । धान की केंद्रों की स्थित का जायजा लेने पहुचे विशेष सचिव खाद्य एवं रसद ने केंद्र प्रभारियों से ऑनलाइन होने के बाद भी किसानों की खतौनी लेने का निर्देश देते हुए धान खरीद में तेजी लाने का निर्देश दिये। 
    मंगलवार को विशेष सचिव खाद्य एवं रसद अतुल सिंह ने सहजनवा तहसील क्षेत्र में स्थित क्रय केंद्र मार्केटिंग पाली जबरैला विषखोहर पीसीओ, कालेसर पीसीएफ का निरीक्षण किये। पाली क्रय केंद्र पर किसानों के धान की खरीद चल रही थी। खरीद के बारे में जानकारी ली जहाँ तेजी लाने का निर्देश दिये। किसानों के भुगतान में जो समस्या है उसे दूर करने का निर्देश दिये।कालेसर पीसीएफ पर पहुचे जहां धान की खरीद चल रही थी। खरीद लक्ष्य की जानकारी तथा किसानों के खाते में भुगतान आदि के बारे में हकीकत जाना। जबरैला विषखोहर पीसीओ पर भी किसानों के धान की खरीद चल रही थी। मौके पर एक किसान का बेटा धान लेकर क्रय केंद्र पर आया था। जिस पर किसान को मौके पर बुलाकर उसका आधार नम्बर खाता लिंक कराया गया। उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिये कि सभी लोग ऑनलाइन और ऑफलाइन रिकार्ड रखे। जो भी किसान अपना धान क्रय केंद्रों पर लेकर आते है। ऑनलाइन के बाद भी सभी किसानों के खतौनी भी लिया जाय।
    इस दौरान डिप्टी आरएमओ राकेश मोहन पांडेय,क्षेत्रीय विपणन अधिकारी प्रवीण कुमार श्रीवास्तव एडीओ सहकारिता सुनील कुमार पांडेय मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728