Header Ads

ad728
  • Breaking News

    हाईस्कूल और इंटर पास कर चुके इन छात्रों को मिलेगा एक लाख का इनाम, जानें कितने लोगों को होगा फायदा

    लखनऊ : प्रदेश सरकार हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2020 के मेधावियों को टैबलेट व पुरस्कार की धनराशि देने जा रही है। हर जिले में सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षकों को कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। शिक्षा निदेशक माध्यमिक विनय कुमार पांडेय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।


    सरकार हर वर्ष सभी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के टाप 10 मेधावियों को राज्य स्तर व जिला स्तर पर सम्मानित करती रही है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले वर्ष 2020 में इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका था। साथ ही 2021 में 10वीं और 12वीं में छात्र-छात्रओं को प्रोन्नत किया गया था और मेरिट सूची भी जारी नहीं हुई थी, ऐसे में अब 2020 के मेधावियों को सम्मानित करने की तैयारियां तेजी से शुरू हो गई हैं।


    शिक्षा विभाग राज्य स्तरीय मेधावी छात्र-छात्रओं को एक लाख रुपये और जिला स्तर के मेधावियों को 21 हजार रुपये देगा। साथ ही उन्हें टैबलेट भी दिए जाएंगे। विभाग ने इसके लिए 3.88 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं और टैबलेट भी डीआइओएस को भेजे जा रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग इसके लिए मंडलवार नोडल अफसरों की नियुक्ति कर दी है। सभी जिलों को पुरस्कृत करने वाले छात्र-छात्रओं की सूची सोमवार तक शिक्षा निदेशालय को भेजनी है। इसमें पीसी यादव को मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ की जिम्मेदारी सौंपी गई है।



    हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2020 के मेधावी विद्यार्थियों को इस वर्ष टैबलेट व पुरस्कार की धनराशि दी जाएगी। सम्मान समारोह जिला स्तर पर आयोजित किया जाएगा। इस संबंध में निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने आदेश जारी कर दिया है। जिला विद्यालय निरीक्षकों केा कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।


     राज्य स्तरीय मेधावी विद्यार्थियों को एक लाख रुपए और जिला स्तर के मेधावियों को 21 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा टैबलेट भी दिए जाएंगे। इसके लिए 3.88 करोड़ रुपए जारी कर दिए गए हैं और टैबलेट भी डीआईओएस को भेजे गए हैं। 




    इसके लिए मंडलवार नोडल अफसर नियुक्त किए गए हैं। सभी जिलों को पुरस्कृत करने वाले विद्यार्थियों की सूची सोमवार तक निदेशालय को भेजनी है। इसके लिए उप निदेशक विकास श्रीवास्तव मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़ की, पीसी यादव को मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, आरके तिवारी को आगरा, बस्ती, कानपुर, राजकुमार को अयोध्या, देवीपाटन, गोरखपुर, प्रतिमा सिंह को आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर और विनोद कुमार को प्रयागराज, झांसी व चित्रकूट की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राज्य सरकार हर वर्ष सभी बोर्डों के दसवीं व इंटरमीडिएट के टॉप 10 विद्यार्थियों को राज्य स्तर व जिला स्तर पर सम्मानित करती है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका था।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728