Header Ads

ad728
  • Breaking News

    नहर के पानी के रिसाव से डूब रही फसल किसान चिंतित



    वर्तमान में 10 एकड़ से अधिक फसल डूबा



        सहजनवा गोरखपुर बांसगांव सन्देश। सहजनवा ब्लाक के मुखलिसपुर पम्प नहर से निकली कटसहरा- बिगही माइनर में जबरैला विषखोहर गांव के पास जगह जगह रिसाव होने लगा है। पानी रिसाव होने से करीब आधा दर्जन किसानों के फासले डूब चुकी है।वही नहर विभाग के जिम्मेदार बेपरवाह बने हुए है।
        मिली जानकारी के अनुसार मुखलिसपुर पम्प नहर से निकली कटसहरा - बिगही   माइनर मे मंगलवार की बीती रात मे पानी छोड़ा गया था। नहर मरम्मत कराने और साफ सफाई के नाम पर विभाग ने केवल खानापूर्ति कर इतिश्री कर दिया था। जैसे ही नहर में पानी छोड़ा गया जगह जगह पानी का रिसाव होना शुरू हो गया है जबरैला विषखोहर गांव के पास पानी का रिसाव होने से किसान राम नरायन,रक्षा यादव,राम प्रकाश,मुन्नीलाल चन्द्रभान आदि किसानो के करीब 10 एकड़ फसल डूब चुकी है। पानी रिसाव होने से जल स्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। जिसको लेकर अन्य किसानों में फसल के डूबने की आशंका बनी हुई है। किसानों ने प्रशासन से मांग किया है कि यदि समय से नहर की मरम्मत नही कराया गया तो सफल दुब जायेगी। जिससे किसानों का भारी नुकसान होगा।
        इस सम्बंध में अवर अभियंता राम प्रकाश गुप्ता ने कहा कि नहर में पानी ओवरडोज हो रहा है। जगह जगह रिसाव होने की जानकारी मिल रही है जल्द ही रिसाव बन्द कराया जायेगा और कटसहरा के पास फाटक बंद करा दिया गया है ।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728