Header Ads

ad728
  • Breaking News

    रास्ता नहीं तो वोट नहीं के लगे बैनर





    .... नगर पंचायत के विस्तार क्षेत्र में शामिल गांव का मामला।

    गोलाबाजार गोरखपुर 17 जनवरी।

    देश के आजादी के 75 वर्ष बीत जाने के बाद भी विकास खंड गोला व चिल्लूपार विधानसभा का एक ऐसा गांव भी है जो आज तक एक पक्की सड़क नही पा सका है। गांव के लोगों ने इस बार चुनाव बहिष्कार का फैसला किया है।

    हम बात कर रहे हैं नगर पंचायत गोला के विस्तार क्षेत्र मे शामिल गांव कटया का है। गांव के दक्षिण तरफ सरयू कैनाल परियोजना से बनी नहर है। ग्रामीणों को गांव से निकलने के लिए इस नहर पर ही आना होता है। नहर की पटरी से पश्चिम की ओर तहसील मार्ग पर, पूर्व की ओर पटरी से ही गोला हाटा मार्ग पर तथा नहर पार कर दक्षिण की ओर बनकटा हरिजन टोला होकर गोला बाजार जाने के लिए तकरीबन गांव की 300 आबादी इन मार्गों  का प्रयोग करती है। इन मार्गों ने कितने ही विधायकों को देखा है लेकिन आज तक निर्वाचित किसी विधायक ने इन कच्चे मार्गो व इन पर चलने वालों की दुर्दशा पर ध्यान नहीं दिया। ग्रामीण अजीत राय, विजय राय, चन्द्रप्रकाश राय, बबलू राय, रमाशंकर राय, सदिक अली, मुंसफ अली, मोलई हरिजन, अजय राय, जब्बार, सुधीर राय आदि ने बताया कि इन मार्गों की दुर्दशा देखकर रिस्तेदार भी गांव आने से कतराते हैं। इन मार्गों पर चार पहिया वाहनों का आवागमन नहीं हो सकता है। हर एक विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी आते हैं मार्ग बनाने का वादा करते हैं व जितने कि बाद पांच साल तक भूल जाते हैं। वर्षा के दिनों में रास्ते पर कमर भर पानी लग जाता है तथा गांव तकरीबन मैरूंड हो जाता है। इस बार हम लोगों ने रास्ता नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

    *पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री को किया गया सूचित*

    आर्मी मे कार्यरत तथा जम्मू-कश्मीर मे तैनात कटया गांव निवासी दीपांकर राय ने मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम बताया कि देश की आजादी के लिए अंग्रेजों से संघर्ष करने वाले, उनके खिलाफ आवाज उठाने  वाले   स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबू रामदिहल राय को आजादी 75 वर्ष बाद भी कोई तवज्जह नहीं दिया गया यदि तवज्जह दिया गया होता तो आज उनके परिवार के सदस्यों को एक अदद सड़क के लिए मुख्य मंत्री से गुहार नहीं लगाना पड़ता। इस स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के गांव की उपेक्षा से इस ग्राम सभा के लोग आहत हैं। इन लोगों ने विधान सभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है ।


    "हम गांव जाकर समस्या को समझने व निराकरण की कोशिश करेंगे। लोकतांत्रिक प्रकिया में सभी को वोट करना चाहिए।" *एसडीएम गोला विनय कुमार पाण्डेय*

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728