Header Ads

ad728
  • Breaking News

    नववर्ष पर नाट्यदल गोरखपुर ने कलाकारों को किया सम्मानित

    नववर्ष पर नाट्यदल गोरखपुर ने कलाकारों को किया सम्मानित
       गोरखपुर । सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा पंजीकृत नाट्य संस्था नाट्य दल गोरखपुर ने कलाकारों द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए दुर्गाबाड़ी मैं सम्मानित किया गया । इस दौरान संस्था से जुड़े सभी कलाकारों ने गीत संगीत भी प्रस्तुत किया ।
        विगत वर्षों में सामाजिक साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था "नाट्य दल गोरखपुर" ने गोरखपुर में अपने संस्था द्वारा किए गए नुक्कड़ नाटकों से लोगों का ध्यान बरबस अपनी तरफ खींचा है और इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज में विभिन्न क्षेत्रों में स्वच्छता शिक्षा स्वास्थ्य आदि पर लोगों को जागरूक किया है । अभी हाल ही में टाउन हॉल गोरखपुर कचहरी क्लब में खादी ग्राम उद्योग कार्यक्रम में लगातार इन्होंने कई नाटकों का मंचन कर वहां आए दर्शकों को जागरूक किया । इन सभी कार्यक्रमों में जिन कलाकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर सहयोग किया उनको नए साल 2022 में उन सभी कलाकारों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया । इस दौरान संस्था के अध्यक्ष गुलाम हसन खान ने कहा गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी नए जोश व उत्साह के साथ अपने संस्था व कलाकारों  को लेकर समाज में फैली विभिन्न तरीके की विकृतियों को दूर करने के लिए नाटक के माध्यम से जागरूक किया जाएगा । जो कलाकार हमारी संस्था से जुड़कर के अपने अभिनय का जलवा बिखेर रहे हैं अभिनय के क्षेत्र में ओ और आगे शिखर पर पहुंचे, नववर्ष में उन सभी कलाकारों व सहयोगियों के लिए यही शुभकामना है ।
         इस दौरान गोरखपुर की उभरती हुई भोजपुरी लोकगायिका सुप्रिया रावत ने  भोजपुरी गीतों को गाकर अपनी उपस्थिति दर्ज की अंत में संस्था के द्वारा इनको भी सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया साथ में बेचन सिंह,प्रदीप जायसवाल, प्रियंका शर्मा, पूनम, गिरजेश दुबे, ईश्वरचंद्र राव, प्रियांशु, अभिषेक,रोहित,उपेंद्र तिवारी,  बद्रीश, भीम, अस्था , सोनू, हौसला शर्मा,इकमुर्राह अंसारी को भी सम्मानित किया गया । कार्यक्रम का संचालन नाट्य दल गोरखपुर के अध्यक्ष गुलाम हसन खान ने किया ।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728