Header Ads

ad728
  • Breaking News

    वादकारी व कर्मचारी ठंड से बचने के लिए अलाव के पास अलाव का ले रहे सहारा




    वादकारी व कर्मचारी ठंड से बचने के लिए अलाव के पास अलाव का ले रहे सहारा


    कड़ाके की ठंड से बचने के लिए कलेक्ट्रेट में अलाव की पर्याप्त व्यवस्था

    सदर,गोरखपुर

    गोरखपुर। घने कोहरे के साथ हांड़ कंपाऊ ठंडक ने लोगों को अंदर तक हिला कर रख दिया। कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी विजय किरन आनंद के निर्देशन में अलाव की पर्याप्त व्यवस्था किया गया है जिससे दूरदराज से आने वाले फरियादी या कर्मचारियों को अलाव  की तपिश से अपने शरीर को गर्म कर संबंधित अधिकारी के पास पहुंचकर अपने-अपने समस्याओं से रूबरू हो सके। कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ताओं के पास वादकारी भी पहुंच रहे हैं वह भी कलेक्ट्रेट में हुए अलाव व्यवस्था से प्रसन्नचित्त होकर आग की तपिश ले रहे पहाड़ी इलाकों में तेज बर्फबारी तेज हवा चलने से गोरखपुर सहित पूर्वांचल में हाड़ कपा देने वाली ठंडक प्रारंभ हो गई है अब देखना है कि ये ठंडक जनवरी माह के अंत मे कब तक बच्चों और बुजुर्गों सहित सबको हाड कपाने वाली ठंडक से निजात मिलता है या फरवरी मध्य तक जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त को निर्देशित किया है कि भीड़ भाड़ स्थानों चौराहों पर पर्याप्त मात्रा में अलाव की व्यवस्था प्रतिदिन रहनी चाहिए अब जिम्मेदारी बनती है कि नगर निगम प्रशासन हर चौराहों व भीड़भाड़ स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में ठंड से बचने के लिए अलाव की व्यवस्था प्रतिदिन करती रहे जिससे राहगीर व गरीब तबके के लोगों को ठंड से बचने के लिए कुछ हद तक राहत मिल सके। 
     कोहरे की वजह से सुबह के समय विजबिलटी काफी कम रही। इसकी वजह से हाईवे पर वाहन रेंगते नजर आए। ठंड इस कदर रही कि सुबह नौ बजे तक बूढ़े-बुजुर्ग रजाई से बाहर निकलने से परहेज करते रहे। न्यूनतम सोमवार को भी पांच डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।
    पश्चिम दिशा की ओर से चल रही पछुआ हवाएं हड्डियों में नस्तर की तरह चुभ रही हैं। ऐसा लग रहा है कि हवाएं हड्डियों को चीर कर बाहर निकल जाएंगी। इसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बर्फीली हवाओं की वजह से लोगों को गलन का एहसास हो रहा है। इसके चलते न्यूनतम तापमान भी गिर का पांच डिग्री पर पहुंच गया है। सुबह के समय टहलने निकलने वालों की हिम्मत छूट गई है। नरेन्द्र देव कृषि विवि कुमारगंज अयोध्या के मौसम वैज्ञानिक डा अमरनाथ मिश्र ने बताया कि आगामी 24 घंटे के दौरान हवाएं पश्चिम दिशा की ओर से चलेंगी। ठंड से अभी राहत मिलने के असार नहीं है। इस प्रकार के मौसम में बच कर रहें वरना ठंडक के चलते सर्दी जुकाम बुखार जैसी बीमारी होने की आशंका है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728