Header Ads

ad728
  • Breaking News

    चेकिंग के दौरान अवैध असलहों व 7 लाख रुपयों सहित महिला गिरफ्तार

    *चेकिंग के दौरान अवैध असलहों व 7 लाख रुपयों सहित महिला गिरफ्तार…*

    *महिला तस्कर का पति भी ढाई सौ ग्राम सोने व 2 लाख के साथ पकड़ा गया था…*

    *शातिर अपराधी गौरव उपाध्याय की दूसरी पत्नी की भी पुलिस कर रही है तलाश…*

    लखनऊ। विधानसभा चुनाव के दौरान लखनऊ कमिश्नरेट की कृष्णानगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान स्कॉर्पियो में अवैध असलहे, कारतूस और 7 लाख रुपए की नगदी लेकर जा रही प्रिया रस्तोगी नामक महिला को गिरफ्तार किया। असलहों के तस्कर विराटनगर, कृष्णानगर के रहने वाले शातिर अपराधी गौरव उपाध्याय की पत्नी प्रिया रस्तोगी को विराटनगर, वीआईपी रोड से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया। प्रिया रस्तोगी के पति गौरव उपाध्याय को एक सप्ताह पूर्व कृष्णानगर पुलिस के द्वारा ही ढाई सौ ग्राम सोना और 2 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया गया था।
    एसीपी (कृष्णानगर) पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि प्रिया रस्तोगी के पति गौरव उपाध्याय के खिलाफ 15 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं और वह जिला बदर अपराधी है। उन्होने बताया कि गौरव उपाध्याय की दो पत्नियां हैं और दोनों ही पत्नियां अपने पति के साथ अपराध में बराबर की शरीक बताई जा रही है। जिस स्कार्पियो गाड़ी में सवार होकर 3 अवैध असलहे 10 कारतूस और 7 लाख रुपए लेकर प्रिया जा रही थी उसके चालक से पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया, प्रिया रस्तोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में प्रिया रस्तोगी ने इतना ही बताया कि वह अपने पति के इशारे पर काम करती थी उसके पति के द्वारा बताए गए लोगों को ही व अवैध असलहे पहुंचाती थी। एसीपी ने बताया कि यह पता चला है कि गौरव उपाध्याय की दूसरी पत्नी भी उसके अपराध में बराबर की शरीक है जो अभी गिरफ्तार नहीं की जा सकी है।*
    चेकिंग के दौरान पकड़ी गई प्रिया रस्तोगी के पास से बरामद असलहे विधानसभा चुनाव में भी इस्तेमाल किए जाने की आशंका से इनकार नहीं किया जा रहा है। वैसे तो लखनऊ पुलिस अवैध असलहों के तस्करों को कई बार गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन शायद यह पहली बार है जब अवैध असलहों की तस्करी में किसी महिला को गिरफ्तार किया गया है।पुलिस के लिए अब यह चुनौती भी है कि पुलिस ये पता लगाए की कृष्णानगर क्षेत्र में 2 अपराधी पत्नियों के साथ रहने वाले गौरव उपाध्याय के द्वारा किए जा रहे असलहों की तस्करी के कारोबार में अब तक कितने लोगों को असलहों को बेचा गया है।
    पुलिस को ये पता भी लगाना पड़ेगा कि असलहे किसको बेचे गए है, अवैध असलहों की बरामदगी भी पुलिस, के लिए बड़ी चुनौती है। जिस समय प्रिया रस्तोगी से पूछताछ करने की पुलिस ने कोशिश की उस समय उसने महिला होने का लाभ उठाते हुए पुलिस को अरदब में लेने का प्रयास भी किया था, लेकिन चेकिंग दस्ते के साथ महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद थी इसलिए प्रिया रस्तोगी की एक न चली और बड़े अपराध का पर्दाफाश हो गया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728