Header Ads

ad728
  • Breaking News

    एबीवीपी ने तमिलनाडु के तंजावूर में हुए मिशनरी शिक्षण संस्थान में मतान्तरण मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस का किया आयोजन



    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरखपुर महानगर कार्यालय पर तमिलनाडु के तंजावूर में हुए मिशनरी शिक्षण संस्थान में मतान्तरण मामले में दबाव बनाने तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित कर आत्महत्या करने के लिए उकसाने में मिशनरी विद्यालय प्रशासन के खिलाफ तमिलनाडु सरकार द्वारा उचित कार्यवाही न किये जाने के संदर्भ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। 
    प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए एबीवीपी गोरक्ष प्रांत मंत्री सौरभ गौड़ ने कहा कि तमिलनाडु के तंजावुर में सैक्रेड हार्ट नामक मिशनरी शिक्षण संस्थान में अध्ययनरत 12वीं की छात्रा लावण्या पर विद्यालय प्रशासन द्वारा मतपरिवर्तन करने हेतु दबाव बनाया जाने लगा व उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया गया। जिसके विरोध में विद्यार्थी परिषद ने तमिलनाडु के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा था, परंतु तमिलनाडु सरकार के उदासीनता के कारण दोषियों पर अब तक कोई उचित कार्यवाही न हो सकी। इसके अलावा लावण्या को न्याय दिलाने के आवाज को और मुखर करने हेतू तमिलनाडु प्रवास पर पहुची अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री सुश्री निधि त्रिपाठी पर तमिलनाडु पुलिस ने बेबुनियाद आरोप लगाते हुए 14 दिन के पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। जिसके विरोध में विद्यार्थी परिषद ने गोरखपुर महानगर के साथ-साथ पूरे देश में एक वृहद आंदोलन किया है। 
    तमिलनाडु सरकार के संरक्षण में संचालित हो रहे मिशनरी शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत विद्यार्थियों पर जबरन मत परिवर्तन करने हेतू दबाव बनाया जाता है। 
    उन्होंने कहा कि यदि लावण्या पर हुए इस अत्याचार में सरकार दोषियों पर उचित कार्यवाही नही करती है तो पूरे देश से एबीवीपी के कार्यकर्ता तमिलनाडु पहुँचकर तमिलनाडु सरकार की ईट से ईट बजाने का कार्य करेंगे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728