Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बुद्धा पॉलिटेक्निक गिड़ा गोरखपुर में समस्या समाधान फिट और बाजार फिट प्राप्त करना ,एक दिवसीयसेमिनार का हुआ आयोजन



    सहजनवा गोरखपुर बांसगांव सन्देश ।बुद्धा पॉलिटेक्निक कॉलेज, गीडा गोरखपुर के इंस्टीट्यूशंस इनोवेशन काउन्सिल के अंतर्गत समस्या समाधान फिट और बाजार फिट प्राप्त करना पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
    इस कार्यशाला के मुख्य वक्ता श्री रत्नेश कुमार तिवारी, निदेशक आधारशिला डायनामिक कंस्ट्रक्शन गोरखपुर थे। उन्होंने इस कार्यशाला को ऑनलाइन पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के मध्यम से लोगों को बताया कि कीस प्रकार से कोई भी उत्पाद आज की इस प्रतिस्पर्धापूर्ण वातावरण में फिट बैठता है। उन्होंने यह भी बताया कि उत्पाद-बाजार में फिट होना सभी कंपनियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्यों में से एक होना चाहिए । फिर भी, ऐसा लगता है कि स्टार्ट-अप के अलावा कई अन्य व्यावसायिक क्षेत्रों में इसका विस्तार नहीं हुआ है, और यह अभी भी एक अवधारणा है जिसे पूरी तरह से समझा नहीं गया है। आप इसे अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं। उत्पाद-बाजार फिट तीन अलग-अलग तत्वों के बीच बातचीत की भावना देता है : एक व्यवसाय, एक उत्पाद और उसके ग्राहक । यह एक ऐसा परिदृश्य है जिसमें आपकी कंपनी के लक्षित ग्राहक आपके उत्पाद को खरीद रहे हैं और उसका उपयोग कर रहे हैं, इसलिए वे इसकी अनुशंसा करते रहते हैं और अन्य लोगों को इसके बारे में बताते रहते हैं। संक्षेप में, जैसा कि मार्क आंद्रेसेन ने कहा:
    उत्पाद-बाजार फिट एक ऐसे उत्पाद के साथ सही बाजार को मारने के बारे में है जो इसे संतुष्ट कर सके।
    लक्ष्य एक ऐसा उत्पाद बनाना है जो ग्राहकों की जरूरतों को प्रतिस्पर्धा से बेहतर तरीके से पूरा करे।
    इस वेबीनार के दौरान  बुद्धा पॉलिटेक्निक कॉलेज ,गीडा गोरखपुर के अंतर्गत इंस्टीट्यूशंस इनोवेशन काउंसिल के प्रेसिडेंट व निदेशक श्री अभिनव कुमार श्रीवास्तव, कन्वेनर श्री विजयकांत यादव ,पब्लिसिटी हेड श्री उज्जवल श्रीवास्तव एवम् समस्त विभागों के विभाग अध्यक्ष, अध्यापक गण एवं छात्र-छात्राओं ने वेबिनर को सुना और सभी ने इस कार्यक्रम को बहुत ही सराहा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728