Header Ads

ad728
  • Breaking News

    स्वच्छ भारत बनाने में ईओ की होगी निर्णायक भूमिका- एडीएम प्रशासन

    *स्वच्छ भारत बनाने में ईओ की होगी निर्णायक भूमिका- एडीएम प्रशासन*

    गोरखपुर। विधानसभा चुनाव समाप्त होते ही अधिकारीगण अपने अपने दायित्वों के निर्वहन के लिए कमरकस लिए हैं जिसमें पहले से संचालित स्वच्छ सर्वेक्षण, दुनिया का सबसे बड़ा शहरी स्वच्छता सर्वेक्षण है। यह शहरों और कस्बों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ावा देने एवं सभी नागरिकों द्वारा स्वच्छ शहर बनाने की दिशा में योगदान देने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
    स्वच्छ सर्वेक्षण का प्राथमिक लक्ष्य बड़े पैमाने पर नागरिकों की भागीदारी को प्रोत्साहित करना एवं समाज के सभी वर्गों के बीच शहरों को रहने के लिए एक बेहतर स्थान बनाने की दिशा में मिलकर काम करने के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना है।
    स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) व ग्रामीण द्वारा आयोजित,  सर्वेक्षण  नागरिकों, संसाधनों और अधिकारियों के प्रयासों से यह कामयाबी हासिल किया जा सकता  है यह तभी संभव है जब नगर निगम व नगर पंचायत के अधिशासी अभियंता ईओ अपने अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए स्वच्छ भारत बनाने में अपनी अहम योगदान देने में सहयोग करें एडीएम प्रशासन पुरुषोत्तम दास गुप्ता अपने कार्यालय में नगर पंचायत ईओ अधिशासी अभियंता के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया जिससे स्वच्छ भारत बनाने में अहम योगदान दे सकें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728