Header Ads

ad728
  • Breaking News

    स्काउट गाइड जीआई कोर्स का अनिवार्य पंचदिवसीय प्रशिक्षण शिविर का औपचारिक शुभारंभ

    स्काउट गाइड जीआई कोर्स का  अनिवार्य पंचदिवसीय प्रशिक्षण शिविर का औपचारिक शुभारंभ 


    भारत स्काउट्स और गाइड्स उत्तर प्रदेश जनपद गोरखपुर द्वारा सेंट एण्ड्रयूज कालेज के बीएड विभाग मे स्काउट गाइड जीआई कोर्स का  अनिवार्य पंचदिवसीय प्रशिक्षण शिविर का औपचारिक शुभारंभ बीएड  विभागाध्यक्ष डॉ रेखारानी मिश्र ने स्काउट ध्वज फहराकर किया ।
          इसके पूर्व सभी प्रशिक्षु अध्यापक/अध्यापिकाओं ने स्काउट प्रार्थना की ध्वज फहरने के दौरान झंडे को सैल्यूट किया तथा सभी उपस्थित प्रवक्ताओं का स्काउट गाइड विधा से स्वागत हुआ ।इस दौरान मुख्य अतिथि विभागाध्यक्ष डॉ रेखा रानी मिश्रा ने कहा कि वर्तमान में हमारे समाज का नैतिक पतन का स्तर बढ़ा है और ऐसे में आप भावी शिक्षकों के ऊपर नई पौध तैयार करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी आपके कन्धों पर है उस दायित्व का सफलता पूर्वक निर्वहन का लक्ष्य  स्काउट गाइड जैसी संस्थाओं के प्रशिक्षण से ही प्राप्त किया जा सकता है ।
     इस दौरान जिला प्रशिक्षक अजय गुप्ता बजरंगी एडवोकेट ने कहा कि शिक्षकों के सम्पूर्ण प्रशिक्षण के लिए पाठ्य सहगामी क्रिया कलापों का पाठ्यक्रम में शामिल होना उनके अन्दर छिपी प्रतिभा को उकेर कर समाजोपयोगी शिक्षक के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करता है ।
        प्रशिक्षण के प्रथम दिवस में  प्रशिक्षुओं के जिला संगठन कमिश्नर गाइड इश्रत सिद्दीकी ने नियम प्रतिज्ञा सिद्धांत झण्डा गीत प्रार्थना मूलभूत सिद्धांत ध्वज शिष्टाचार विषयों की जानकारियाँ प्रदान की । इस अवसर पर सहयोगी प्रशिक्षक श्यामू सिंह कालेज की डा0 सुषमा श्रीवास्तव डॉ सुचिता डॉ मोदी डॉ रशमी डॉ संगीता की उपस्थिति रही ।
      यह जानकारी मीडिया को        
    अजय गुप्ता बगरंगी एडवोकेट जिला प्रशिक्षक ने दीl

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728