Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मतदाता सूची से मतदाताओके नाम गायब मतदाताओ में बना आक्रोश



    गोलाबाजार गोरखपुर 1 मार्च

    चिल्लूपार बिधान सभा क्षेत्र 328 केगोला ब्लॉक के  ग्राम सभा रकौली के कुर्मियाना टोला सहित ग्राम सभा में लगभग दो दर्जन लोगों का नाम मतदाता सूची से गायब हो गया है। लोगो का कहना है कि हम लोग गांव पर ही रहते है हमेशा वोट डालते चले आ रहे है।लेकिन इस बार हम लोगो का नाम जिंदा रहते हए भी मतदाता सूची से गायब कर दिया गया है ।जिससे हम लोग इस लोकतंत्र के पावन पर्व पर स्वस्थ सरकार बनाने से बंचित हो गए।

    प्राप्त बिबरण के अनुसार मतदाता सूची पुनरीक्षण के कार्यक्रम में बी एल ओ को।पूर्ण जिम्मेदारी दी गयी थी कि मतदाता सूचीमें नियमानुसार नाम जोड़े व जोलोग मर गए है उनका नाम विलोपन करे।लेकिन बी एल ओ का कार्य धरातल पर कुछ और ही रहा ।जिसका जागता उदाहरण

    गोला ब्लॉक के ग्राम सभा रकौली निवासी 75 बर्षीय बद्री चौधरी व उनकी पत्नी का नाम मतदाता सूची से गायब हो गया ।इस बात का पता जब बी एल ओ द्वारा उनकोपर्ची नहीमिली। तब  बद्री चैधरी ने बी एल ओ से पूछा ।बी एल ओ ने कहा कि  मतदाता सूची में आप लोगो का नाम नही है। बद्री चौधरी का कहना है कि हम दोनों पति पत्नी जिंदा है इसके पहले बराबर मतदान करते आये है।और हम लोगो को मतदान से बंचित कर दिया गया।इस बात का हम लोगो को अपार दुख है।

    इनके अलावा दर्जनों लोगों का नाम जो लोग जीवित है और उनका नाम भी मतदाता सूची में पहले था और बाहर कर दिया गया।  इस  ब्यवस्था से मतदान से बंचित होने वाले मतदाताओ में भारी आक्रोश ब्याप्त है।

    जब इस  प्रकरण पर एस डी एम गोला विनय कुमार पांडेय से पूछा गया  तो उनका कहना है कि जिनका नाम मतदाता सूची में नही है वह मतदान नही कर सकते है। निर्वाचन की धारा 49 ए किस लिए बनी है  इस प्रश्न पर चुप्पी साध गए।प्रश्न उठता है कि आखिर इस तरह की।हरकतें क्यों हुई ।बी एल ओ को जबाबदारी दी गयी थी ।सूची का निरीक्षण करें और जिनका मतदाता सूची से नाम न हो उसे जोड़े ।लेकिन   बी एल ओ ने अपनी जबाब दारी का निर्वहन कितना किया ।उसका परिणाम मतदाताओ को उठाना पड़ रहा है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728