Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सिलेंडर लीकेज से स्कूल में लगी आग बाल बाल बचे नौनिहाल बच्चे मची हड़कंप





         सहजनवा गोरखपुर बांसगांव संदेश ।हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कविसा में सिलेंडर लीकेज से अचानक किचन में आग लग गई , जिससे अफरा तफरी मच गई । आग की खबर लगते ही ग्रामीण दौड़ पड़े,प्रधानाध्यापक द्वारा सुरक्षित बच्चो को विद्यालय से बाहर निकाला गया , वही आग बुझाने वाले तमाम संसाधन फेल नजर आए ,प्रधानाध्यापक के फोन मिलाने के बाद भी फायर ब्रिगेड पर फोन नही लगा अंत मे ग्रामीणों ने बालू और धूल से आग बुझाई तब जाकर लोगो ने राहत की सांस ली,अंत मे सूचना पर हरपुर बुदहट प्रभारी निरीक्षक मय फोर्स पहुंच गये और विद्यालय पर  जुटी भीड़ को शांत किया।
       बताते चले कि सहजनवा ब्लाक के दक्षिणांचल में स्थित कविसा प्राथमिक विद्यालय में कुल 70 बच्चे नामांकित हैं । वार्षिक परीक्षा खत्म होने के बाद बृहस्पतिवार को रिजल्ट वितरण की तैयारी चल रही थी। 10 बजे के करीब विद्यालय में तैनात रसोइया जानकी देवी ने मिड डे मील का भोजन बनाने के लिये चूल्हा जला रही थी कि अचानक सिलेंडर लीकेज से आग लग गयी। रसोइया भाग खड़ी हुई। प्रधानाध्यापक बृजेश यादव ने सभी बच्चो को सर्व प्रथम सुरक्षित बाहर निकाला।   विद्यालय से धुवा उठता देख ग्रामीण दौड़ पड़े। लगभग दो घण्टे तक अफरा तफरी मची रही। ग्रामीणों ने पानी, बालू,और धूल से आग पर काबू पाया। किचन में रखा गेहू,,चावल,कुर्सी और बर्तन जल गए,सभी बच्चे सुरक्षित है।

    *स्कूल में लगा अग्निशमन यन्त्र दे गया धोखा*

    आग लगने की सूचना मिलते ही प्रधानाध्यपक बृजेश यादव ने किचन में लगे दोनो अग्निशमन यन्त्र खोल कर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन अग्निशमन यन्त्र खुले ही नही। और धोखा दे गए। 
      *मौके पर पहुंची हरपुर बुदहट पुलिस*
             स्थानीय लोगो ने आग लगने की सूचना प्रभारी निरीक्षक उदयशंकर कुशवाहा को दी । स्थित की गम्भीरता को देखते हुए हरपुर बुदहट पुलिस पहुंची तब तक आग बुझ चुकी थी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728