Header Ads

ad728
  • Breaking News

    पूर्वोत्तर रेलवे और डीएएससीबी ने अपने अपने मुकाबले जीते

    आल इंडिया लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी २०२२    

    पूर्वोत्तर रेलवे और डीएएससीबी ने अपने अपने मुकाबले जीते 

    गोरखपुर २० मार्च / लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी द्वारा आयोजित , मंडल क्रिकेट संघ से सम्बद्ध और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त आल इण्डिया प्राईज मनी लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता का उदघाटन आज रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर पुल - ए के अन्तर्गत पूर्वोत्तर रेलवे और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के बीच खेला गया जिसमें पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने रजत निर्वाल के छह विकेट की बदौलत उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की टीम को आसानी के साथ पांच विकेट से हराकर दो अंक अर्जित किया. वहीं एक अन्य मुकाबले में सेंट एंड्रयूज कालेज के मैदान पर डीएएससीबी नई  दिल्ली की टीम ने उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन की टीम को १३१ रनों से हराकर दो अंक अर्जित किया.
    आज सुबह पूर्वोत्तर रेलवे क्रिकेट टीम के कप्तान ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की टीम २८वे ओवर में ६६  रनों पर सिमट गई . उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के लिए पार्थ जैन ने सर्वाधिक १८ रनों का योगदान दिया बाकी कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक पार नहीं कर सका. पूर्वोत्तर रेलवे के रजत निर्वाल ने आठ ओवर में १५ रन देकर छह विकेट लिए जबकि शिवम् दीक्षित ने दो व सौरभ दूबे ने एक विकेट लिया.
    ज़बाब में पूर्वोत्तर रेलवे ने ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लिया. रेलवे के लिए शिवम् दीक्षित ने ३१ रन वो  प्रशान्त अवस्थी ने २३ रन बनाए. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के  शिवम् शर्मा ने विकेट लिए. इस मैच के योगेश्वर सिंह मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार रेलवे के रजत निर्वाल को दिया जिसमें नकद पुरस्कार अनूप श्रीवास्तव ( निदेशक, आर के सर्जिकल) ने व ट्राफी संजय नायक (निदेशक सेक्रेट हार्ट स्कूल) ने प्रदान किया.
                  वहीं सेंट एंड्रयूज कालेज पर दूसरे मुकाबले में डीएएससीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ३५ ओवरों में ७  विकेट के नुकसान पर २९१ रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया . डीएएससीबी के लिए ओवैस अहमद ने ५० गेंदों पर ८० रन बनाए. जबकि नमन शर्मा ५६ व दीपक ने ५३ रनों का योगदान दिया. उत्तराखंड के अवनीश ने ३ विकेट, प्रमोद, संयम और अभय ने एक- एक विकेट लिए.
    ज़वाब में उत्तराखंड की पूरी टीम १६० रनों पर सिमट गई. उत्तराखंड के अनय बसन्त ने३९ रन , आर्यन ने ३० , और सुमित ने २७ बनाए . डीएएससीबी के आरिस आलम ने ३ विकेट, चरन ने २ , राहुल, आरिफ, अंकित व विकास ने क्रमशः एक- एक विकेट लिए. इस मैच के मैन आफ द मैच का पुरस्कार डीएएससीबी के आरिस आलम को डाक्टर जावेद ने दिया.
    इससे पूर्व प्रतियोगिता का उदघाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्य सभा सदस्य शिव प्रताप शुक्ल उपस्थित रहे जिनका स्वागत लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के अध्यक्ष डाक्टर राजेश यादव ने बुके प्रदान कर जबकि लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के सचिव डाक्टर त्रिलोक रंजन ने बैज लगाकर किया खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के साथ ही साथ लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी का अनावरण करने के साथ किया जबकि वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप मे पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह का स्वागत संतोष त्रिपाठी ने किया , सांसद कमलेश पासवान का स्वागत लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के संयुक्त सचिव डाक्टर मुदित गुप्ता ने किया, डाक्टर चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी का स्वागत डाक्टर अम्बुज श्रीवास्तव ने, अतुल सर्राफ का स्वागत मनीष सिंह ने किया व पूर्व ओलंपियन प्रेम माया का स्वागत अदिति रंजन श्रीवास्तव ने किया . खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के पूर्व अपने उदबोधन में मुख्य अतिथि ने लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी की भूरि भूरि तारीफ करते हुए प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु अपनी शुभकामनाएं दी . जबकि अतिथियों का स्वागत उद्बोधन लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के सचिव डाक्टर त्रिलोक रंजन ने किया जबकि अतिथियों को डाक्टर राजेश यादव ने आभार ज्ञापित किया.
          इस दौरान लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के संरक्षक हर्ष सिन्हा, कोषाध्यक्ष डाक्टर अम्बुज श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव डाक्टर मुदित गुप्ता , उपाध्यक्ष  संतोष त्रिपाठी, मनीष सिंह, डाक्टर मनव्वर, फरोग अहमद, एजाज अहमद , प्रबोध श्रीवास्तव, संजय नायक, हसन नदीम ,अजय दूबे, अनूप श्रीवास्तव ,सूनील केसरवानी, रविन्द्र चौहान, राजेन्द्र प्रसाद, विनोद शुक्ला, राकेश शुक्ला गुलाम साबिर, विनोद पाठक,के के बघेल,नसीमुर्रहमान , विजय मिश्रा,अरविंद मिश्रा ,पंकज मिश्रा , रफी उल्लाह , सर्वेश श्रीवास्तव , देवदत्त तिवारी, राजेश कुमार मिश्र, डाक्टर इब्राहिम , मनोज , प्रेम , डाली यादव सहित अन्य खिलाड़ी व पदाधिकारी उपस्थित थेl

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728