Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बीआईटी गिडा गोरखपुर में आयोजित हुआ ऑटो एक्सपो गाड़ियों का मेला




    सहजनवा गोरखपुर बांसगांव संदेश ।बुद्धा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी गीडा गोरखपुर द्वारा एक सार्थक पहल करते हुए ऑटो एक्सपो 2022 मेला का आयोजन दिनांक 16 अप्रैल 2022 को संस्थान में आयोजित हुआ।
     इस ऑटो एक्सपो का उद्घघाटन मुख्य अतिथि श्री सीताराम जयसवाल महापौर नगर निगम गोरखपुर द्वारा किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा की ऑटोमोबाइल सेक्टर में विगत कुछ दिनों में व आगामी कुछ दिनों में अप्रत्याशित परिवर्तन देखने को मिल रहा है व मिलेगा क्योंकि कहीं ना कहीं प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए सीएनजी और इलेक्ट्रॉनिक वाहन का चलन शुरू हुआ है जो आगामी दिनों में इसमें बहुत ही वृद्धि की संभावनाएं भी हैं ऑटोमोबाइल सेक्टर को इस परिवर्तन को स्वीकार करते हुए उसी अनुरूप अपने आप को तैयार करना है व ग्राहक और कंपनी के बीच बेहतर सामंजस्य भी बनाना है बीआईटी में आज हुए इस आयोजन ने निसंदेह गोरखपुर को एक बहुत बड़ा ऑटोमोबाइल सेक्टर व ग्राहक को एक जगह लाने का सफल प्रयास किया। बीआईटी में आयोजित ऑटो एक्सपो में देश की सभी प्रसिद्ध टू व्हीलर व फोर व्हीलर कंपनियों ने प्रतिभाग किया। इस मेले के लिए मारुति, टाटा, टोयोटा, महिंद्रा, हुंडई ,किया ,रॉयल एनफील्ड, होंडा, सुजुकी, हीरो, बजाज सहित अन्य सभी  प्रसिद्ध कंपनियों ने अपने सभी गाड़ियों के नवीनतम मॉडल प्रस्तुत किए और साथ ही साथ कंपनियों के द्वारा इस मेले के अवसर पर ग्राहकों के लिए आकर्षक छूट भी  प्रदान की।
     टू व्हीलर व फोर व्हीलर की खरीद को सुविधाजनक बनाने हेतु वाहन  वाहन ऋण  उपलब्ध कराने के लिए सरकारी व निजी बैंक भी   उपलब्ध थे।
    ऑटो एक्सपो 2022 की जानकारी देते हुए बुद्धा इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी गीडा गोरखपुर के सचिव डॉ रजत अग्रवाल ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य  संस्थान के छात्र व छात्राओं को औद्योगिक इकाइयों से भली भांति परिचित कराना है जिससे जुड़ाव होने पर भविष्य में औद्योगिक इकाई स्थापित करने व संचालित करने में मदद मिल सके । संस्थान भविष्य में अन्य और भी इसी तरह के आयोजन विभिन्न विभिन्न सेक्टर में करेगी जिससे छात्र व छात्राओं को शैक्षणिक ज्ञान के साथ-साथ व्यवसायिक गुण भी प्राप्त हो सके क्योंकि शिक्षण पूर्ण होने के उपरांत जब व्यवसायिक दुनिया में छात्र प्रवेश करेगा उससे पूर्व उसे परिपक्व बनाना हमारा लक्ष्य है।
     इस एक्सपो में गोरखपुर जनपद के विभिन्न विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने प्रतिभाग किया साथ ही साथ बीआईटी संस्थान के यांत्रिकी विभाग द्वारा कार्यशाला का भी आयोजन किया गया जिसने संस्थान के छात्रों ने गाड़ी को पूरा खोलना वह पुनः उसे तैयार करना इसका भी प्रशिक्षण प्राप्त किया इस पूरे आयोजन में सैकड़ों लोगों की उपस्थिति थी। संस्थान के निदेशक प्रशासन दीपक अग्रवाल ने उपस्थित मुख्य अतिथि ,विशिष्ट अतिथि, अतिथि, गणमान्य व्यक्तिय, उपस्थित जनता, ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनियों के प्रतिनिधि, बैंक के कर्मचारी, छात्र व छात्राओं का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस  कार्यक्रम के आयोजन की मुख्य भूमिका संस्थान के अश्वनी चतुर्वेदी, समन्वयक उज्जवल श्रीवास्तव, संयोजक श्याम बिहारी लाल की रही साथ ही साथ डॉ अरविंद पांडे, डॉ आशीष सिंह ,अंकुर कुमार, संतोष त्रिपाठी सहित संस्थान के शिक्षक, कर्मचारी व समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728