Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मुख्य विकास अधिकारी ने चौपाल लगाकर के पी जी ग्राम नेवास की समीक्षा






    सहजनवा बांसगांव सन्देश ।शासन के निर्देशानुसार परफार्मेंस ग्रांट के तहत चयनित गांवों को सभी सुविधाओं से युक्त किया जाएगा । शनिवार को पाली विकासखंड  के नेवास गांव पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने चौपाल लगाकर विकास कार्यों की समीक्षा की तथा विकास माडल रूप में विकसित करने की रणनीति बनाई । 
    मुख्य विकास अधिकारी ने  चौपाल मे  उपस्थित लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी और गांव में चल रहे स्वयं सहायता समूह के टीमों की वर्तमान स्थिति की जानकारी  लिया । 
    महिला को आत्मनिर्भर बनाने के लिए  सभी महिला सदस्यों के कार्यों को बढ़ाने पर बल दिया । पशुपालन कर रहे लोगों को पशुओं को समय-समय पर टीकाकरण की जानकारी पशु पालन विभाग के अधिकारियों से कराई । वहीं किसानों के उनके किसान सम्मान निधि और गेहूं को बेचने के लिए सभी प्रकार से सहयोग करने के लिए विभागों को निर्देश दिया ।  चौपाल में तहसील प्रशासन द्वारा 125 लोगो का वरासत का कार्य किया गया। बाल विकास विभाग द्वारा 6 योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। ग्रामीणों द्वारा कोटेदार के मनमानी को लेकर शिकायत की गई, तो उस पर उन्होंने ने विभाग से अलग से चौपाल लगाकर समस्या निपटाने की हिदायद दी ।  मनरेगा के तहत सभी कार्ड धारकों को सौ दिन का कार्य देना अनिवार्य करने को कहा ।  गांव में अंडर ग्राउंड  बनाई गई नाली की जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया ।  चौपाल मे स्वास्थय,शिक्षा,बिजली विभाग,खाद्य एवं रसर विभाग,समाज कल्याण विभाग सहित कई विभागों के लोग मौजूद थे ‌। कार्यक्रम में- मुख्य विकास अधिकारी के अलावा ग्राम प्रधान नीशू त्रिपाठी, खाद्य एवं विपणन निरीक्षक सहनाज हसन, स्वास्थ्य कर्मी व सफाई कर्मी, डी पी आर ओ हिमांशु शेखर ठाकुर ,एस डी एम- सुरेश कुमार राय, वीडियो बृजेश कुमार यादव, रजनीश द्विवेदी ,जगदीश समेत कई लोग मौजूद थे ।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728