Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मिड डे मील बनाते समय प्राइमरी स्कूल में लगी आग



    गोला बाजारगोरखपुर 25 अप्रैल।


    उनगर गोला बाजार वार्ड नं 7 स्थित प्राइमरी स्कूल में सोमवार को भोजन बनाते समय सिलेंडर में अचानक आग लग गयी। सिलेंडर में लगी आग थोड़ी देर में स्कूल परिसर में फैल गई। स्कूल में अफरातफरी मच गई। स्कूल के प्रधानाध्यापक ने अपनी जान पर खेल कर बच्चो को सुरक्षित बाहर निकाला। हादसा सिलेंडर में लगी पाइप के फ़टी होने की वजह से बताई गई।

    कस्बे के प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यपिका व मुहल्ले के लड़को के सूझ बूझ के द्वारा टल गया।

     प्राप्त बिबरण के अनुसार रसोईया कौशल्या देवी भोजन तैयार कर रही थी। अचानक खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गयी। कुछ ही देर बाद कुछ ही दूरी पर बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। आग विकराल रूप धारण कर लिया। प्रधानाध्यापिका सुनीता सोनकर ने बच्चो को स्कूल से बाहर कर दिया। रसोईया को भी बाहर निकाला।  इसके बाद मुहल्ले के कुछ लोगों ने एक बोरी में पानी भिगोकर आग भुझाने में जुट गए। इसके बाद लोगों ने पानी और रेत डालकर आग पर काबू पाया। रसोई में मोबाइल किचन सेट, बर्तन चूल्हा, आदि सब समान जल कर खाक हो गए।


    ग्रामीणों ने बचाई बड़ी घटना -


    प्राथमिक विद्यालय में जैसे ही आग लगने की सूचना मिली, तो लोग तत्काल मौके पर पहुच गए, और रेत, मिट्टी और पानी की।मदद से बड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अगर ग्रामीण तत्काल मौके पर नही पहुचते तो हो सकता था बड़ा हादसा।

    मौके पर पहुचे ब्यापारी नेता भागीरथी  स्वर्णकार ने कहा कि जिन विद्यालय में अग्नि शमन यंत्र नही है उन विद्यालय को अग्नि शमन यंत्र उपलब्ध कराया जाए और अध्यापक को अग्नि यंत्र के बारे में भी बताया जाए।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728