Header Ads

ad728
  • Breaking News

    प्रसव कराने आयी बाईस बर्षीय महिला का ऑपरेशन के बाद बिगड़ी हालत




    निजी अस्पताल में हुई मौत

    नवजात शिशु की भी हालत गम्भीर

    परिजनों ने काटा बवाल

    सूचना पर पहुची गोला पुलिस

    शव को कब्जे में लेकर भेजा पी एम

    गोलाबाजार गोरखपुर 28 मई।

    गोला उपनगर स्थित सी एच् सी गोला के बगल में चल रहे एक निजी अस्पताल में शुक्रवार की रात प्रसव के लिए आयी22 बर्षीय महिला की  ऑपरेशन के बाद हालात बिगड़ने लगी और शनिवार की सुबह युवती की  अस्पताल में ही मृत्यु हो गयी। घटना की सूचना पाते ही परिजन बौखला गए ।और अस्पताल में तोड़ फोड़ मचाने लगे ।सूचना पाते ही गोला पुलिस घटना स्थल पर पहुच कर स्थित को नियंत्रण करते हुए शव को कब्जे में लेकर पी एम के लिए भेज दिया।

    प्राप्त बिबरण के अनुसार गोला थाना क्षेत्र के ग्राम सडसड़ा बुजुर्ग निवासी अमरनाथ गौड़ की पत्नी 22 बर्षीय अनिता को पहला बच्चा होना था ।प्रसव पीडा होने लगा ।परिजन लाकर सरकारी अस्पताल गोला के बगल  स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती शुक्रवार को करा दिया ।रात में डॉक्टर ने ऑपरेशन कर जच्चा बच्चा को अलग कर दिया।कुछ समय बाद अनिता की हालत गम्भीर होने लगी ।और शनिवार की सुबह अस्पताल में ही मौत हो गयी।उसके मौत के बाद परिजन हंगामा खड़ा कर तोड़ फोड़ मचाना शुरू कर दिए।तोड़ फोड़ में नवजात शिशु को भी अस्पताल में लगा शीशा टूट कर लग गया जिससे उसकी भी हालत गम्भीर हो गयी। परिजनबच्चे को  इलाज के लिए  दूसरे अस्पताल में पहुचाया।इधर हंगामा की सूचना मिलते ही गोला पुलिस भारी संख्या में हालात को काबू करने के लिए घटना स्थल पर पहुची।और हालात को नियंत्रण करते हुये परिजन से लिखित तहरीर लेकर शव को पी एम के लिए भेज दिया।

    सनद रहे गोला उपनगर में निजी अस्पतालों की संख्या काफी बढ़ गयी है ।सभी निजी अस्पतालों में सीजर का कार्य के साथ साथ अल्ट्रा साउंड का कार्य भी सम्पन्न होता है ।सूत्रों का कहना है कि अल्ट्रासाउंड से लिंग का पता कर  गर्भपात भी कराया जाता है । इस भ्रूण हत्या से क्षेत्र केलोगो मे भारी आक्रोश ब्याप्त है ।अल्ट्रा साउंडमशीन रखने वाले लोगो के पास डिग्री नही है ।लेकिन धड़ल्ले से यह गोरख धंधा चल रहा है ।इस प्रकरण का सज्ञान जिला मुख्य चिकित्साधिकारी  डा  ऐ  के  दुबे  को देने पर उन्होंने कहा कि यह बात मेरी सज्ञान में आया है जल्द ऐसे अस्पतालों के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728