Header Ads

ad728
  • Breaking News

    उर्स के अंतिम दिन देश में शांति और अमन के लिए पेश की गई चादर

    *उर्स के अंतिम दिन  देश में शांति और अमन के लिए पेश की गई चादर*


    गोरखपुर l हजरत बाबा मुबारक खाँ शहीद रहमतुल्लाह अलैह के उर्स के आखिरी दिन यानी 30 तारीख को देश की एकता अखंडता और सद्भावना और भाईचारे को बनाए रखने के लिए *केo डब्लूo नाईस वाटर, सनराईज़ कोचिंग सेंटर और राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत* के संयुक्त तत्वाधान में हजरत बाबा करीमुल्लाह शाह रहमतुल्लाह अलैह के आसताने आलिया (K. W. Nice Water, निकट नई मस्जिद, तुर्कमानपुर, गोरखपुर) से चादर जुलूस की शक्ल में हजरत बाबा मुबारक खाँ शहीद रहमतुल्लाह अलैह के दरगाह के लिए निकाला गया। जो तुर्कमानपुर, नूरी मस्जिद, अध्या कबाड़ी, राउत पाठशाला तथा नार्मल होते हुए दरगाह शरीफ पहुंची। जुलूस में  इस्लामी परचम के साथ तिरंगा झंडा और चादर की लंबी कतार के साथ साथ जायरीन लेकर चल रहे थे और मुल्क में सलामती की दुआ कर रहे थे। जायरीनों और जुलूस का विभिन्न जगहों पर लोगों ने माला पहनाकर स्वागत/ इस्तकबाल किया। और लोगों ने कहा कि आप सब बहुत पुण्य का काम कर रहे हैं। वर्तमान समय में ऐसे ही जलूस महानगर के विभिन्न मोहल्लों से निकलने चाहिए जो शांति और अमन का संदेश लोगों तक काम करें। जुलूस में सबसे पहले मौसम रजा मुआज़्ज़म, दानिश रजा अशरफी और अब्दुल रहमान में नात पढ़कर कार्यक्रम की शुरुआत की।
    पूर्व मेयर प्रत्याशी श्री राहुल गुप्ता जी ने कहा की दरगाह सदैव सद्भावना और आपसी भाईचारे के लिए जाने जाते हैं। 
     सेंट एंड्रीयूज़ इंटर कॉलेज के प्रवक्ता ज़नाब एहसान अहमद साहब ने कहा कि यह देश सूफी संतों का देश है।
    समाजसेवी व राष्ट्रीय शायर ई.मिन्नत गोरखपुरी ने कहा कि हमें अपने संस्कृतिक विरासत को हमेशा संजोकर रखने की आवश्यकता है जो हमारे देश का अनमोल रत्न है और जो वर्तमान समय में कहीं ना कहीं गुम होता जा रहा है। सनराइज कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर मोहम्मद आकिब अंसारी ने कहा कि यह बहुत खुशी का मौका है जिसमें हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी धर्मों के लोगों ने शिरकत की जिससे आपस में भाई चारगी बढ़ती है। नूरी मस्जिद के इमाम मौलाना असलम साहब अपने मुल्क में अमन व अमान के लिए माकूल दुआएं की। कार्यक्रम के अंत में आयोजक डॉ सदरूद्दीन वारसी और हाजी जलालुद्दीन  कादरी ने अपने आने वाले सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा किया।
    इस अवसर पर डॉo सत्या पाण्डेय पूर्व मेयर गोरखपुर, खैरुल बशर वरिष्ठ कैरियर काउंसलर ,  सैयद इरशाद अहमद अध्यक्ष इमामबाड़ा मूतवल्लीयन कमेटी  , शकील शाही  ,राहुल गुप्ता  पूर्व  मेयर प्रत्याशी गोरखपुर ,  सोहराब अली खान महासचिव इमामबाड़ा स्टेट  मोतवलीयान कमेटी कमेटी ,मकसूद अली, राज़ शेख, अयान अहमद निजामी ,   रहमान, नूरुल हुदा, अरमान, अब्दुल कादिर, बबलू वारसी आदि उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728