Header Ads

ad728
  • Breaking News

    विकास खंण्ड सहजनवा के सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की हुई बैठक ब्लाक के कर्मचारियों की कार्यशैली पर उठे कई प्रश्न





     सहजनवा गोरखपुर  बांसगांव सन्देश।के विकास खंड सहजनवा पर  क्षेत्र पंचायत सदस्यों   की  बैठक खंड विकास अधिकारी सुरेश कुमार मौर्या के दिशा निर्देशन पर तथा ब्लॉक प्रमुख  की अध्यक्षता में 4 घंटे तक चली और विकासखंड के विकास कार्यों  को लेकर सदस्यों ने अपने सुझाव तथा प्रस्ताव दिए। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दिन में 11:30 पर बैठक शुरू हुई और लगभग 4 घंटे चली मैराथन बैठक में बीच-बीच में कई बार शोर-शराबा हुआ।

    बैठक में हंगामों और आरोप का चलता रहा दौर
    क्षेत्र पंचायत सदस्यों का आरोप  सरकार के द्वारा संचालित लाभपूरक योजनाओं को आमजन तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं। पेंशन हो अथवा शादी अनुदान वर्षों से फाइल उनके अलमारियों में बंद है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों में से बैठक में आए बसिया ग्राम सभा के क्षेत्र पंचायत सदस्य धनंजय सिंह ने अपनी बातों को रखते हुए बताया कि इंडिया मार्का हैंड पाइप की रिबोर और मरम्मत के लिए आया हुआ धन भ्रष्टाचार की बलि चढ़ गया लेकिन मरम्मत कार्य नहीं हुआ। दीघा गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य चंद्रशेखर भारती विकास कार्यों में हो रहे भ्रष्टाचार की कड़ी निंदा की तथा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कार्यों में राशन वितरण की समस्या तथा आगनवाड़ी वर्कर के द्वारा पोषाहार वितरण को ले कर कई सवाल उठे। इसको लेकर सदस्यों में अपनी अपनी बातों को रखा।
    प्रमुख प्रतिनिधि अटल बिहारी सिंह ने भी विकासखंड के विकास में अपना महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए योगदान देने का संकल्प व्यक्त किया। बैठक को अध्यक्षता कर रहे खंड विकास अधिकारी सुरेश कुमार मौर्या ने अपने कुशल नेतृत्व में बैठक को संपन्न कराया। अंत में उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों कर्मचारियों क्षेत्र पंचायत सदस्य गणों  आदि सभी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अपने प्रति सहयोगात्मक रुख के लिए आभार व्यक्त किया। अध्यक्षीय संबोधन में उन्होंने अब तक विकासखंड के विभिन्न क्षेत्रों में कराए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा भी प्रस्तुत किया और भविष्य की योजनाओं को भी सदन के समक्ष रखकर उनका समर्थन मांगा ।जिसका ध्वनिमत से सदस्यों ने समर्थन ब्यक्त किया ।
    बैठक कार्यक्रम के दौरान सभी 75 क्षेत्र पंचायत सदस्य लोग रहे मौजूद
    इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी सुरेश कुमार मौर्या , एडीओ पंचायत राम गोपाल त्रिपाठी, संजय कुमार सीडीपीओ, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी विक्रम प्रसाद, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर यूनिसेफ पारस शुक्ला, ब्लाक प्रमुख कवलजीत चौहान, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अटल बिहारी सिंह, कमलेश यादव, दिनेश कुमार, अभय सिंह सहित बड़ी संख्या  में क्षेत्र पंचायत सदस्य उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728