Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सी एच सी गोला पर आई प्रसव के लिए महिला को तैनात स्वास्थकर्मियों के कहने पर जिला अस्पताल पहुचा दिये होते शायद उसकी मौत न होती



    गोलाबाजार गोरखपुर 29 मई।

      काश सी एच् सी गोला पर शुक्रवारकी रात प्रसव के लिए आशा  संगिनी व अपने परिजनों के साथ पहुची महिला को वहां पर तैनात कर्मियों ने साधारण प्रसव न होते देख जिला अस्पताल जाने का सलाह दिया।अगर अनिता को जिला अस्पताल समय से प्रसव के लिए पहुच गयी होती  तो शायद उसकी मौत न होती।परिजनों के कथनानुसार आशा  संगनी के कहने पर एक निजी अस्पतालमे भर्ती कराना उसके मौत का कारण बन गया।

    प्राप्त बिबरण के अनुसार गोला थाना क्षेत्र के ग्राम सड़ सड़ा निवासी अमरनाथ गौड़ के पत्नी अनिता को प्रसव पीड़ा घर पर होने लगा।परिजनों ने गांव की आशा को बुलाया।प्रसूता अनिता आशा संगिनी व परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला पर प्रसव केलिए पहुचे।वहां तैनात स्टाफ नर्स ने स्थिति देख बताया कि सामान्य प्रसव होना सम्भव नही है और यहां पर सीजर की ब्यवस्था नही है।यह सीजर का केस दिख रहा है।इसे जिला अस्पताल लेकर चले जाइये।जिससे जच्चा बच्चा दोनो सुरक्षित हो जाय। रात की बात थी ।परिजन घबरा गए।साथ गयी आशा संगिनी ने सी एच् सी के बगल स्थित एक निजी अस्पताल में पहुचा दिया।जहाँ  डॉक्टर द्वारा सीजर कर  जच्चा बच्चा को सकुशल अलग कर दिया गया लेकिन बाद कि स्थिति अनिता की सम्भल नही पाई और इलाज के दौरान हालात बिगड़ते गए अंत मे उसकी जीवन लीला ही समाप्त हो गया। इस बात का चर्चा क्षेत्र के लोगो मे चल पड़ा है कि अगर अनिता जिला अस्पताल पहुच गयीं होती तो  परिजनों के सामने शायद यह दिन देखने नही पड़ते। मृत्यु की खबर पाते उस अस्पताल पर काफी भीड़ एकत्र हो गयी।सड़क जाम करने की स्थिति आ गयी । भीड़ व आक्रोश देख गोला पुलिस सकते में आ गई।किसी तरह वहाँ उपस्थित लोगो को समझा बुझा कर    मामले को शान्ति कर शव को कब्जे में लेकर पी एम के लिए भेज दिया। इतना ही नही कबरेज करने पहुचे एक चैनल के पत्रकार द्वारा बीडीओ बनाया जाना गोला पुलिस के सक्षम  अधिकारी को नागवार लगा।और पत्रकार के मोबाइल से चैनल पर भेजने के लिए बनाई गई बी डी ओ को  डिलीट करा दिया गया ।जिससे पत्रकारो में भारी आक्रोश ब्याप्त है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728