Header Ads

ad728
  • Breaking News

    दरगाह कमेटी ने मस्जिद के लाउडस्पीकर सीओ कोतवाली के हाथ से शिक्षण संस्थान को किया सुपुर्द

    *हजरत दरगाह मुबारक खां शहीद की कमेटी ने पेश की आपसी सौहार्द की मिशाल*


    *जिले की सबसे बड़ी दरगाह ने माननीय न्यायालय व सरकार के आदेश का किया पालन*


    *दरगाह कमेटी ने मस्जिद के लाउडस्पीकर सीओ कोतवाली के हाथ से शिक्षण संस्थान को किया सुपुर्द*

    गोरखपुर । अमन और भाईचारा का संदेश देने वाली हजरत दरगाह मुबारक खां शहीद (र.अ) के आस्ताने कमेटी ने माननीय न्यायालय और सरकार के आदेश का पालन करते हुए सालाना उर्स के मौके पर क्षेत्राधिकारी कोतवाली विमल कुमार सिंह के हाथों दरगाह कमेटी ने मौलाना अफजल बरकाती को शिक्षण संस्थान में इस्तेमाल करने के लिए लाउडस्पीकर को दान दिया।
    सदियों से गोरखपुर के सरजमी पर वालियों व सूफी संतों ने हमेशा से अमन और भाईचारा का संदेश दिया है। जब-जब समाज में बुराई फैली है तब तब इन वालियों ने समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने में अपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 28, 29 व 30 मई को होने वाले सालाना उर्स के मौके पर हजरत दरगाह मुबारक खां शहीद कमेटी के अध्यक्ष इकरार अहमद ने माननीय न्यायालय और सरकार के आदेश का पालन करते हुए  मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर उतारकर शैक्षणिक संस्थान के इस्तेमाल के लिए दिया गया । इस महत्वपूर्ण घड़ी ने क्षेत्राधिकारी कोतवाली विमल कुमार सिंह के हाथों मौलाना अब्दुल बरकाती को लाउडस्पीकर और माइक सुपुर्द किया गया है।
    बरहाल समाज में अमन भाईचारा कायम रहे जिसको देखते हुए सभी धर्मों के लोगों ने माननीय न्यायालय और सरकार के आदेश का पालन करते हुए अपने अपने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर को हटा लिया गया है या आवाज को कम कर दिया गया है जिससे परिसर के बाहर आवाज ना जा सके।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728