Header Ads

ad728
  • Breaking News

    देश में भाईचारे के लिए पेश की गई चादर

    गोरखपुरl हजरत बाबा मुबारक खान शहीद रहमतुल्लाह अलेह के उर्स के पहले दिन यानी 28 तारीख को देश की एकता अखंडता और सद्भावना और भाईचारे को बनाए रखने के लिए जाफरा बाजार बिन टोला इमामबाड़ा निवासी नमुन्नू बाबू के आवास एक चादर जुलूस की शक्ल में हजरत बाबा मुबारक खान शहीद रहमतुल्लाह  के दरगाह के लिए निकाला गया। जो जाफरा बाजार घासी कटरा बक्शीपुर नखास रेती चौक घंटाघर पांडेहोते हुए दरगाह शरीफ पहुंची। जुलूस में शहनाई बैंड घोड़ा बग्गी इस्लामी परचम और चादर की लंबी कतार साथ साथ जायरीन लेकर चल रहे थे और मुल्क में सलाम की दुआ कर रहे थे। जायरीनों और जुलूस का विभिन्न जगहों पर लोगों ने माला पहनाकर स्वागत/ इस्तकबाल किया। और लोगों ने कहा कि आप सब बहुत पुन का काम कर रहे हैं। वर्तमान समय में ऐसे ही जलूस महानगर के विभिन्न मोहल्लों से निकलने चाहिए जो शांति और अमन का संदेश लोगों तक काम करें।
    इमामबाड़ा मोतवलीयन कमेटी के अध्यक्ष सैय्यद इरशाद अहमद ने कहा की दरगाह सदैव सद्भावना और आपसी भाईचारे के लिए जाने जाते हैं। 


    शाकिर अली सलमानी अध्यक्ष हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी ने कहा कि जिस तरह से भारत के अंदर इस समय हिंदू मुस्लिमों के बीच में जहर फैला हुआ है मस्जिद मंदिर के नाम पर आज गोरखपुर की सर जमी पर दरगाह मुबारक खान शहीद के उर्स के मौके पर तमाम सनातन धर्मी हमारे बीच में हम सब साथ मिलकर कंधे से कंधा मिलाकर दरगाह मुबारक खान शहीद निकले हुए हैं उसमें यह शांति का पैगाम है राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए जारी रहेगा

    कार्यक्रम के संयोजक शकील शाही व गुड्डू मास्टर (बड़े बाबू) ने कहा कि यह देश सूफी संतों का देश है।

    समाजसेवी व राष्ट्रीय शायर ई.मिन्नत गोरखपुरी ने कहा कि हमें अपने संस्कृतिक विरासत को हमेशा संजोकर रखने की आवश्यकता है जो हमारे देश का अनमोल रत्न है और जो वर्तमान समय में कहीं ना कहीं गुम होता जा रहा है।

    इस अवसर पर शाकिर अली सलमानी अध्यक्ष हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी उत्तर प्रदेश गोरखपुर ,राहुल गुप्ता  पूर्व  मेयर प्रत्याशी गोरखपुर ,  विजय कुमार श्रीवास्तव महासचिव हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी, सुधीर कुमार झा पटरी व्यवसाई संघ राष्ट्रीय अध्यक्ष ,सोहराब खान महासचिव इमामबाड़ा स्टेट  मोतवलीयान कमेटी कमेटी ,हाजी जलालुद्दीन कादरी, मोहम्मद आकिब अंसारी, अयान खान, चुन्नू मास्टर, गुड्डू मास्टर (बड़े बाबू), अजमतुल्लाह पप्पू, मोहम्मद फैजान अंसारी, आफताब अहमद  फारुख जमाल फिरोज अहमद निहाली  मुख्तार अली खान, शमशाद आलम, अनीस अहमद एडवोकेट, सैयद वसीम अहमद ,आदि उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728