Header Ads

ad728
  • Breaking News

    डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर पुष्पांजलि अर्पित किया

    डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर पुष्पांजलि अर्पित किया


    गोरखपुर l भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस को देश में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जा रहा है,इसी क्रम में दिलेजाकपुर शक्ति केंद्र दृतीय बूथ संख्या 297 में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस बक्शीपुर आर्य समाज मंदिर में सेक्टर संयोजक भोला शंकर गुप्ता की अध्यक्षता में मनाया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ वंदे मातरम गीत से किया गया।
         कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा कार्यक्रम एवं बैठक विभाग के क्षेत्रीय सह संयोजक डॉ. गिरजेश दत्त पांडे सहित सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं ने मुखर्जी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया इस दौरान डॉ गिरिजेश दत्त ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद का जीवन राष्ट्रीय एवं नैतिक मूल्यों पर आधारित था, जिन्होंने नेहरू मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर जम्मू कश्मीर को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए संपूर्ण भारत का सपना सच करने के लिए परमिट सिस्टम का विरोध किया फलस्वरूप कांग्रेसी सरकार ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया तदुपरांत षड़यंत्र के तहत उनकी हत्या करा दी गई अतः हमें मुखर्जी जी के बलिदान को स्मरण करते हुए उनसे प्रेरणा लेकर राष्ट्र सेवा के लिए तैयार रहना चाहिए ।
           विशिष्ठ अथिति विधि प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सह संयोजक एडवोकेट अजय गुप्ता बजरंगी ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आजादी के बाद कांग्रेसी सरकारों ने अनेकों शहीदों के बलिदान को हमसे छुपाकर मुगलों का इतिहास बच्चों को पढ़ाया और आज डॉक्टर मुखर्जी, पंडित दीनदयाल जी, डॉ हेडगेवार, सदाशिव गोलवलकर जैसे लोगों को युवा पीढ़ी के सामने उनके द्वारा किए गए कृतित्व और व्यक्तित्व को समाज के सामने लाने की जरूरत है डॉक्टर मुखर्जी ने धन वैभव की चिंता किए बिना देश के प्रथम उद्योग मंत्री पद से त्यागपत्र देकर एक देश में ‘दो निशान दो विधान नहीं चलेगा नहीं चलेगा’ का नारा देकर एक सच्चे राष्ट्रभक्त होने का परिचय दिया ।
        इस अवसर पर पार्षद जितेंद्र सैनी ने कहा कि डॉक्टर मुखर्जी का संघर्ष हमारे लिए एक मार्गदर्शन है वह कोलकाता विश्वविद्यालय में कुलपति के पद से त्यागपत्र देकर देश सेवा के लिए राजनीति में आए और कांग्रेस के दोहरे चरित्र से खफा होकर उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया और भारतीय जनसंघ की स्थापना की।
         कार्यक्रम में महिला मोर्चा की क्षेत्रीय कार्यालय मंत्री शकुंतला जायसवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए ।
         कार्यक्रम का संचालन सेक्टर सह संयोजक विकास शर्मा (बिट्टू) ने किया और आभार ज्ञापन पिछड़ा मोर्चा के महानगर उपाध्यक्ष राहुल पहलवान ने आगंतुकों के प्रति आभार ज्ञापित किया  ।
           इस अवसर पर प्रमुख रूप से लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक श्री प्रकाश सिंह अनिल, बूथ अध्यक्ष राहुल गुप्ता,गोविंद प्रसाद, चमन लाल,मनीष निषाद, उदय प्रणाचार्य,वरुण शर्मा, सुरेश जायसवाल,अमर गुप्ता,अभिषेक गौड़(मोनू), शुभम जायसवाल, प्रशांत शर्मा,प्रहलाद गुप्ता उपस्थित रहे ।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728