Header Ads

ad728
  • Breaking News

    पौधारोपण मिशन 5000 का आरंभ

    *पौधारोपण मिशन 5000 का आरंभ*

     
    गोरखपुर- विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नवभारत निर्माण ट्रस्ट द्वारा पौधारोपण मिशन 5000 के तहत आज प्रथम विद्यालय सनशाइन प्ले वे स्कूल घासी कटरा पर 200 पौधों का पौधरोपण कार्यक्रम रखा गया।
     कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी उमेश अग्रहरि जी व कार्यक्रम के आयोजक समाजसेवी विक्रमादित्य नारायण सिंह संघ सचिन गुप्ता (क्षेत्रीय मीडिया सहसंयोजक भाजपा युवा मोर्चा) विद्यालय के प्रबंधक मोहम्मद सादेकिन ,अमन सिंह, नीतीश चौरसिया ,अनुराग दीप सिंह, निखिल कुमार संगम रोज व अन्य सभी कार्यकर्ताओं द्वारा सुंदर कार्यक्रम किया गया ।
    अतिथि गण का स्वागत करने के बाद सभी ने पौधारोपण की प्रतिज्ञा लेते हुए पौधे को नष्ट ना करने एवं जो पौधें रोड किनारे या अन्य जगहों पर जहां पर पौधे की जरूरत ना हो वहां से पौधे को निकाल एक सुरक्षित जगह लगाने एवं पौधे की सुरक्षा करने की प्रतिज्ञा ली । विद्यालय में  पौधारोपण के के लिए सर्वप्रथम पौधा वहां की स्थाई निवासी और सम्मानित दिव्यांग छात्र विनोद यादव के द्वारा प्रथम पौधा लगवाने के पश्चात अतिथि गण एवं अन्य सदस्यों द्वारा पौधारोपण कर सभी बच्चों एवं शिक्षकों को एक-एक पौधा उनकी इच्छा से घर ले जाने को दिया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उमेश अग्रहरी जी ने कहा कि इससे समाज में अच्छा संदेश जाएगा और पौधारोपड़ के प्रति सभी के अंदर एक    ललक मजबूत होगी । 60 पौधे बगल के कब्रिस्तान में लगवाने का जिम्मा मोहम्मद सादिक ने लिया। 
    विक्रमादित्य नारायण सिंह ने बताया कि नवभारत निर्माण ट्रस्ट द्वारा पौधारोपण मिशन 5000 पिछले वर्ष भी चलाया गया था परंतु पौधे की सही देश रेख व अन्य कई कारणों से सिर्फ 2000 पौधे वितरित हो पाए थे । इस वर्ष हर स्कूल,कब्रिस्तान,मंदिर व पर्यटक स्थलों को चिन्हित कर इसमें 40 पौधे वितरित कर पौधारोपण किया जाएगा और इस वर्ष पूर्वांचल स्तर पर होने वाले पूर्वांचल का सम्मान समारोह कार्यक्रम में जिन विद्यालयों पर ट्रस्ट के सदस्य जाएंगे हर विद्यालयों के 40 पौधे प्रति विद्यालयों के हिसाब से प्रतियोगिताओं के आयोजन के बाद वहां पर पौधारोपण के माध्यम से लगेंगे जिससे कि इस बार पौधारोपण किशन 5000 की पूर्ण सफलता मिलेगी ।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728