Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला पर चोरो का आतंक





    दहशतजदा है अस्पताल परिसर मे निवास करने वाले स्वास्थ्यकर्मी

    कैसे देंगे आपातकाल में आने वाले मरीजो को सेवा

    गोला बाजार गोरखपुर 11 जुलाई।


    गोला से कौड़ीराम सड़क मार्ग पर चंद चौराहे पर स्थित पुलिस बीट से एक फर्लांग उत्तर लबे सड़क पर  स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला में बीते दो दिनों से चोरो द्वारा मचाये गए आतंक से स्वास्थ्य सेवा देने वाले स्वास्थ्य कर्मी दहशत में आ चुके है।स्वास्थ कर्मियों का कहना है कि जब हम ही नही सुरक्षित रह पाएंगे तोअस्पताल पर आने वाले मरीजो को कैसे स्वास्थ्य सेवा देकर सुरक्षित करेंगे।यह यक्ष प्रश्न अस्पताल पर घटी घटना से शासन व प्रशासन के समक्ष एक प्रश्न चीन बन कर खड़ा पड़ा है ।वैसे घटना कीलिखित सूचना अधीक्षक गोला द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों से गोला प्रभारी निरीक्षक को दे दिया गया है ।लेकिन समाचार लिखे जाने तक कोई पुलिसिया हरकत व मुकदमा दर्ज नही किया गया है।इस ब्यवस्था से स्वास्थ्य कर्मीयो  में भारी असन्तोष ब्याप्त है।

    प्राप्त बिबरण के अनुसार अस्पताल गोला के पीछे स्वास्थ्य केंद्र पर कार्य करने वाले डॉक्टर से लेकर कर्मचारियों के लिए आवास बना हुआ है ।यह आवास सरकारी ठेकेदारों द्वारा  लगभग 45 बर्ष पहले बनाया गया था।जो बर्तमान में शासन को रिपोर्ट भी निष्प्रयोज्य के रूप में चला गया है ।किसी भी आवास में न तो खिड़की सही सलामत है न तो दरवाजे ठीक है ।छत से पानी टपकते टपकते आवासों का रुतबा पूरी तरह समाप्त हो चुका है ।लेकिन स्वास्थ बिभाग के लोगो की मजबूरी है कि आवास में निवास कर रहे है।अस्पताल की सुरक्षा में बनाई गई बाउंड्री वाल चारो तरफ से पस्त हो चुकी है ।बाहर के लोग कही से अस्पताल में आ जा सकते है।सी एच् सी गोला पर कार्यरत सी एच् ओ   पद कार्यरत  वंदना गुप्ता के आवास से चोरों नेशनिवार को ताला तोड़कर सरकारी लैपटॉप व पांच हजार रुपये नगदी उठा ले गए। जिसकी सूचना डायल 112  दी गई।

    रविवार को अस्पताल पर कार्यरत डा आर पी यादव के आवास का दरवाजा तोड़कर उसमे रखा हुआ लैपटॉप चार्जर ब्लू टूथ स्पीकर आदि समान पर चोरो ने हाथ साफ कर दिया।इतना ही नही आवासीय परिसर में आवास के दीवाल पर अजब तरीके का चित्र उकेरा गया है।उस चित्र के बगल में मोबाइल नम्बर 8918246975 लिखा गया है ।उस भयावह चित्र को देख कर स्वास्थ कर्मी दहशत में पड़े हुए है ।कुछ बर्षो पहले इस स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत चिकित्सक की हत्या कर दी गई थी ।

    चोरी की घटना  का लिखित सूचना अधीक्षक गोला डा योगेंद सिंह द्वारा गोला थाना प्रभारी को दे दिया गया है। घटना की जानकारी होने के बाद भी  गोला पुलिस  समाचार लिखे घटना स्थलपर नही पहुची ।मुकदमा दर्ज करना तो दूर की बात रही । गोला पुलिस के इस पुलिसिया कार्यवाही से स्वास्थ्य कर्मियोंमें भारी अंसतोष ब्याप्त है। इस प्रकरण पर सी ओ गोला जगत नारायण कन्नौजिया का कहना है कि सरकारी कार्य से जिला पर आए है ।मेरी सज्ञान में आया है तत्काल कार्यवाही होगी ।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728